राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय रतिया में आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अन्तर्गत हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन

PMG News Fatehabad

राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय रतिया में आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला के अन्तर्गत हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन जीके मेमोरियल संस्था, राष्ट्रीय सेवा योजना और सांस्कृतिक विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित करवाया गया।

जन सम्पर्क अधिकारी सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता व मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ रवीन्द्र पुरी जी रहे़। प्राचार्य ने अपने संबोधन में तिरंगा यात्रा के महत्व के बारे में जागरूक करते हुए 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया। जीके मेमोरियल संस्था के अध्यक्ष तेजपाल ने आस्ट्रेलिया से ऑनलाइन संबोधन में छात्राओं को आजादी की 75वीं वर्षगांठ की शुभकामनाएँ देते हुए हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया। मुख्य प्रवक्ता धर्मेन्द्र गोस्वामी ने राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत विचार रखते हुए छात्राओं को राष्ट्र भक्ति अपनाने के लिए प्रेरित किया। गुलाब सिंह सुडां एन सी एस एस एस स्कूल के प्राचार्य ने अपने संबोधन में छात्राओं को आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के बारे में बताया। महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का ‌आयोजन करवाया गया जिसमें अपनी कल्पना शक्ति से हर घर तिरंगा के रूप को रंगो के माध्यम से उकेरा‌। जीके मेमोरियल संस्था द्वारा विजेता छात्राओं को डायरी व पैन देकर सम्मानित किया। एन एस एस की स्वंयसेविकाओं ने कविता पाठ के माध्यम से अपने विचार रखे। इस अवसर मोहर सिंह कुढवाल प्राचार्य के एम स्कूल नूरकी अली, पत्रकार नरेन्द्र मदान, दैनिक सवेरा, विनोद शर्मा चीफ ब्यूरो संच कहूं, पत्रकार महेन्द्र सैनी, सुनील कुमार, प्रवीण, वरिष्ठ प्राध्यापक परमजीत संधा, मेहन्द्रपाल, प्रो सीमा सिरोही, प्रो प्रियंका मेहरा, डॉ बलकार, डॉ सैन कुमार, डॉ सज्जन सिंह, डॉ सिमा, प्रो मंजू व छात्राएँ उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.