जीसीडब्ल्यू सिरसा में हुई पेंटिंग/पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता, वसुंधरा, ख़ुशबू , दीपिका रहीं प्रथम, द्वितीय, तृतीय

PMG NEWS SIRSA

Lalit Kumar

‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रमों की श्रृंखला के अंतर्गत राजकीय महिला महाविद्यालय, सिरसा में सांस्कृतिक समिति के तत्वावधान में संगीत विषय परिषद व इतिहास विषय परिषद के सहयोग से भारतीय स्वाधीनता संग्राम व स्वतन्त्रता सेनानी विषय पर आधारित पेंटिग/पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. हरविंदर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा की अध्यक्षता एवं सांस्कृतिक समिति संयोजक एवं संगीत विषय परिषद प्रभारी डा. यादविंदर सिंह व इतिहास विषय परिषद प्रभारी प्रो. विक्रमजीत सिंह के संयोजन में हुई इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय की छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर अपनी सहभागिता दर्ज़ करवाते हुए विषय से संबंधित सुन्दर व आकर्षक पेंटिंग/पोस्टर बनाकर अपनी कलात्मक एवं सृजनात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित किया।

इस प्रतियोगिता के दौरान प्रो. शिवानी, प्रो. कपिल सैनी व प्रो. अनु ने निर्णायकमंडल की भूमिका का निर्वहन किया। इस पेंटिंग/पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बीए द्वितीय की छात्रा वसुंधरा ने प्रथम, ख़ुशबू ने दूसरा व बीए प्रथम की दीपिका ने तृतीय स्थान अर्जित किया। इस अवसर पर इतिहास विभागाध्यक्ष प्रो. विक्रमजीत सिंह ने उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कहा कि कला से आशय मानवीय विचारों की श्रेष्ठ अभिव्यक्ति से है और इसी क्रम में चित्रकला रेखाओं के सहारे मानवीय विचार, आदर्श व मूल्यों का कैनवस पर प्रदर्शन है।

आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में हम आजादी संबंधी विचारों, आदर्शों, व्यक्तित्व, मूल्यों को चित्रों के माध्यम से उकेर कर अगली पीढ़ियों में इन मूल्यों के प्रति सम्मान और समर्पण पैदा कर सकते हैं। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा ने उपस्थितजन का आह्वान किया कि वह स्वाधीनता संग्राम की स्मृतियों को सहेजते हुए क्रांतिवीरों के सपनों के समाज के निर्माण में अपनी बनती भूमिका का निर्धारण एवं निर्वहन करें। उन्होंने विजेताओं सहित सभी प्रतिभागियों को मुबारकबाद प्रदान करते हुए उनके सफ़ल, सुखद, स्वर्णिम एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु मंगलकामनाएं व्यक्त कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.