30 दिसंबर को श्रद्धापूर्वक मनाया जाएगा बाबा बिहारी जी महाराज के 51 वें महापरिनिर्वाण दिवस

PMG News Sirsa

बाबा बिहारी समाधि परिसर में बाबा बिहारी स्मृति चेरिटबल ट्रस्ट की एक बैठक प्रधान गोबिंद कांडा की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें बाबा बिहारी जी महाराज के 51 वें महापरिनिर्वाण दिवस को श्रद्धापूर्वक मनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। जिसमें तय किया गया कि 30 दिसंबर को भजन संध्या, एक जनवरी सुबह सात बजे हवन-यज्ञ और सुबह दस बजे से लेकर प्रभु इच्छा तक भंडारे का आयोजन किया गया। तैयारियों को लेकर अगली बैठक 19 दिसंबर सुबह 11 बजे समाधि परिसर में ही आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही सुरेंद्र मिंचनाबादी, कपिल जोड़ा और जितेंद्र जोड़ा को ट्रस्ट का नया सदस्य बनाया गया।

बाबा बिहारी स्मृति चेरिटबल ट्रस्ट की एक बैठक की बैठक में सबसे पहले प्रदीप रातुसरिसा की माता जी सावित्री देवी रातुसरिया और इंद्रोश गुज्जर की पुत्री लक्ष्य गुज्जर के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद बैठक की अध्यक्षता ट्रस्ट के प्रधान गोबिंद कांडा ने की। बैठक में बाबा बिहारी जी समाधि के मुख्य सेवक गुलाब गुज्जर, डा. अनिल बांसल,  प्रदीप मित्तल, संरक्षक महेश सुरेकां,  नरेश मिढा, जय सिंह कुसुंभी, कृष्ण लाल सैनी,  सुरेंद्र मिंचनाबादी,  अंजनी कनोडिया, अश्वनी बांसल, साहबराम जांगडा, पूर्व सरपंच जगजीत सिंह, रणजीत सिंह गुज्जर, पूर्व पार्षद सुनील कुमार, ईश्वर सिंह, जयवीर गुज्जर, रोहित तुर्किया, जगदीश गुज्जर, सूरजभान गुज्जर, राम अवतार हिसारिया,  प्रवीन नरूला,  बिटटू मिढा, नवदीश गर्ग, सतपाल जेपी, रामनारायण कक्कड, महेश बंसल,  गुरुमुख कोचर, सतीश सोनी, देवेेंद्र कुमार, मनोज तिवारी, केवल कक्कड, कुलदीपक,राजकुमार नरूला, बलजिंद्र नरूला, राम नरूला, रणजीत सिंह, भारत बंासल आदि मौजूद थे।

बाबा बिहारी जी महाराज का पैतृक आवास बाबा बिहारी स्मृति चेरिटबल ट्रस्ट को दान करने पर कपिल जोडा और जितेंद्र जोड़ा का ट्रस्ट की ओर से धन्यवाद व्यक्त किया गया। साथ ही तय किया गया कि समारोह में उनका सम्मान किया जाएगा। इससे पूर्व कोषाध्यक्ष डा. अनिल बांसल और मुख्य सेवक गुलाब गुज्जर ने ट्रस्ट की आय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। सभी ट्रस्टियों के सुझाव पर  बाबा बिहारी जी महाराज के 51 वें महापरिनिर्वाण दिवस को श्रद्धापूर्वक मनाने का फैसला लिया गया। अध्यक्ष गोबिंद कांडा ने कहा कि 30 दिसंबर को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा, एक जनवरी को सुबह सात बजे समाधि परिसर में हवन यज्ञ और इसके बाद दस बजे से प्रभु  इच्छा तक भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

 

गोबिंद कांडा ने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियोंं को लेकर समाधि परिसर में  19 दिसंबर सुबह 11 बजे समाधि परिसर में ही आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही  सुरेंद्र मिंचनाबादी, कपिल जोड़ा और जितेंद्र जोड़ा को ट्रस्ट का नया सदस्य बनाए जाने पर सभी ने उनका स्वागत किया और बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *