HSSC ने नकल पर सख्त कानून बनाने के लिए अब लिखा, लेकिन पिछले 7 साल से क्या वह सो रहे थे: किरण

PMG News Chandigarh

कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री एवं विधायक किरण चौधरी ने कहा कि नकल रोकने के लिए आज सख्त कानून की बात हो रही है। एचएसएससी ने सरकार को नकल पर सख्त कानून बनाने के लिए इसके लिए अब लिखा है। लेकिन पिछले 7 साल से क्या वह सो रहे थे ? आयोग में यह जो कुछ हुआ सभी जानते हैं। उनके चेयरमैन पर भी आरोप लगे। अब खाना पूर्ति के लिए बिल की बात हो रही है। यह बातें केवल असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है। इस मामले की सीबीआई जांच होने के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

किरणा ने बताया कि उन्होंने पर देश के ज्वलंत मुद्दों पर 20 प्रश्न लगाए हैं। वह क्षेत्र की समस्या को लेकर प्रश्न नहीं लगाती। बल्कि प्रदेश स्तर के प्रश्न लगाती हैं। इसके साथ-साथ अहम मुद्दों पर 9 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी दिए हैं। किरण चौधरी ने कहा कि 8 महीने बीत जाने के बावजूद आज किसान आंदोलनरत है। सरकार उनसे बातचीत को तो तैयार नहीं है साथ ही किसानों पर झूठे मुकदमे दर्ज कर प्रताड़ित करने का काम भी किया जा रहा है। लेकिन एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते हम हर गलत नीतियों और कामों पर सवाल खड़े करते रहे हैं। हालांकि हमारे पास पर्याप्त नंबर नहीं है। यह हमारा और प्रदेश का दुर्भाग्य है कि आज प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है।

यह बहुत शर्म की बात है कि किसान को बर्बाद करने वाले बिलों पर भाजपा धन्यवाद प्रस्ताव लेकर आई और केंद्र को भेजा। इन कानूनों के बाद किसानों की खेती, जमीन, बागवानी लुटने वाली है। जोकि कांग्रेस पार्टी होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि क्या वह आंदोलन में बैठे किसान बेवकूफ हैं ? उन्हें अपनी रोजी-रोटी और भले- बुरे का ज्ञान नहीं है। हम विपक्षी पार्टी होने के नाते अपना दायित्व निभाएंगे। गलत नीति को सदन पटल पर लेकर आएंगे और उन मुद्दों को उठाएंगे। विपक्ष जनता का पहरेदार होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *