हरियाणा प्रदेश के करनाल में कुदरत का करिश्मा , महिला ने दिया 24 अंगुलियों वाले बच्चे को जन्म

PMG News Karnal

हरियाणा प्रदेश के करनाल के कुंजपुरा स्वास्थ्य केंद्र में कुदरत का करिश्मा देखने को मिल रहा है । आपको यह बता दें ,कि कुंजपुरा स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला ने 24 उंगली वाले एक बच्चे को जन्म दिया है । जो कि चर्चा का विषय बन गया है।क्योंकि इस बच्चे के हाथ पाव में यह उंगलियां देखकर उसके परिजन व साथ साथ चिकित्सक भी हैरान रह गए हैं ।

मिली जानकारी के अनुसार करनाल के कुंजपुरा स्वास्थ्य केंद्र में रचना नामक महिला डिलीवरी के लिए भर्ती हुई थी । जिसने अपने बच्चे को नॉर्मल रूप में जन्म दिया है । परंतु यहां पर तैनात चिकित्सक उस समय चौक गए । जब उन्होंने बेबी केयर ले जाकर बच्चे की जांच की और यह पाया कि बच्चे के दोनों हाथ और दोनों पांव में छह-छह उंगलियां है।

यह सूचना मिलते ही उन्होंने तत्काल बच्चे के परिजनों को भी इसके बारे में जानकारी दी तो वह भी हैरान रह गए । वहीं दूसरी तरफ बच्चे को जन्म देने वाली मां रचना का यह कहना है कि उसका करीब 5 वर्ष का एक बेटा है जिसके हाथ में छह उंगलियां हैं लेकिन अब इस बच्चे के दोनों हाथ व दोनों पांव में भी छह- छह उंगली हैं यह भगवान की देन है और मैं इससे बेहद खुश हूं ।

वहां के चिकित्सक शशिबाला का यह कहना है कि उसके 20 साल के कैरियर में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ की किसी बच्चे के हाथ पांव में कितनी उंगलियां हो। उन्होंने बताया कि मां और उसका बेटा दोनों ही पूरी तरह से स्वस्थ हैं

बता दें कि महिला ने नॉर्मल डिलीवरी के तहत ही बच्चे को जन्म दिया है । इस बच्चे को देख पूरा स्टाफ हीं नहीं दूसरे मरीज को उसके साथ आए तमाम लोग भी चौक गए अब गांव से भी लोग बच्चे को देखने पहुंच रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *