मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज के सौजन्य से जीसीडब्ल्यू सिरसा में हुआ वेबिनार

PMG News Sirsa

Lalit Kumar

राजकीय महिला महाविद्यालय, सिरसा के प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा की अध्यक्षता व वाणिज्य विभागाध्यक्ष प्रो. अंकिता मोंगा के संयोजन में मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज के सौजन्य से वाणिज्य संकाय के विद्यार्थियों के लिए ‘युवा निवेशक जागरूकता’ विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. हरविंदर सिंह ने बताया कि इस वेबिनार में महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय के स्टाफ़ सदस्यों के साथ-साथ लगभग सौ विद्यार्थियों ने अपनी सक्रिय सहभागिता दर्ज़ करवाई।

इस वेबिनार में विशेषज्ञ वक्ताओं शकुंतला पारीक, ज़फरुद्दीन इत्यादि ने मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज के मूलभूत सिद्धांतों, इसकी कार्यप्रणाली, बचत एवं निवेश, डाकघर बचत व म्यूच्यूअल फंड की जानकारी, निवेश क्यों और क्या ?, निवेश की मौजूदा विधियां, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स इत्यादि विषयों से विस्तार सहित अवगत करवाते हुए प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर देकर उनकी जिज्ञासा की आपूर्ति की। अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा ने प्रतिभागियों के लिए इस ज्ञानवर्धक एवं लाभप्रद आयोजन के लिए मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज के विषय विशेषज्ञों व

महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग के स्टाफ़ सदस्यों के प्रति विशेष आभार व्यक्त करते हुए इसे समय की अनिवार्यता के संदर्भ में अति-महत्वपूर्ण बताया। वेबिनार की संयोजक प्रो. अंकिता मोंगा ने इस सफल आयोजन हेतु मुम्बई स्टॉक एक्सचेंज के अधिकारियों, आयोजकों, विषय-विशेषज्ञयों, महाविद्यालय के प्राचार्य, स्टाफ़ सदस्यों, विद्यार्थियों सहित सभी प्रतिभागियों के प्रति विशेष धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *