जीसीडब्ल्यू सिरसा ने पाया ‘एक जिला एक हरा चैंपियन’ का ख़िताब

PMG NEWS SIRSA

महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा को मिली मुबारकबाद

शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार से संबंधित महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद द्वारा संचालित स्वच्छता कार्य योजना के अंतर्गत स्वच्छता एवं हरियाली के मानदंडों के आधार पर देश भर के ज़िलों में से एक-एक शिक्षण संस्थान को ‘एक जिला एक हरा चैंपियन’ के ख़िताब से नवाज़ा गया है। परिषद द्वारा अनुकरणीय प्रदर्शन व हरा कैंपस पहल के नज़रिए से जिला सिरसा से इस ख़िताब के लिए राजकीय महिला महाविद्यालय, सिरसा का चयन किया गया है।

यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डा. हरविंदर सिंह ने बताया कि परिषद द्वारा प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा को प्रेषित पत्र में इस आशय की जानकारी प्रदान करते हुए उन्हें मुबारकबाद प्रदान की गई है। पत्र में कहा गया है कि महाविद्यालय को परिषद की ओर से जिला उपायुक्त के मार्फ़त ‘एक जिला एक हरा चैम्पियन’ प्रमाणपत्र प्रदत्त किया जाएगा और महाविद्यालय के बैंक खाते में पांच हज़ार रुपए की राशि पुरस्कार स्वरूप जमा करवाई जाएगी। प्राचार्य प्रो. राम कुमार जांगड़ा ने महाविद्यालय की स्वच्छता कैंपस पहल कार्य योजना के प्रभारी प्रो. यशपाल रोज़ व महाविद्यालय कैंपस की स्वच्छता, हरियाली एवं इसके रख-रखाव में विशेष रूचि रखने वाले स्टाफ़ सचिव डा. के के डूडी सहित समस्त महाविद्यालय परिवार को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए मुबारकबाद प्रदान करते हुए महाविद्यालय कैंपस में स्वच्छता एवं हरियाली की निरंतरता को सदैव बनाए रखने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *