कलाकारों ने गांव गंगा में ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव उपाय अपनाने का दिया संदेश

PMG News Sirsa

Sunil Nandwal
सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल के दिशा निर्देशानुसार व उपायुक्त प्रदीप कुमार के मार्गदर्शन में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन मंडलियां गांव-गांव पहुंच कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव, हिदायतों की पालना व वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित कर रही है। इसी कड़ी में भजन पार्टी लीडर जुगती राम व अमरजीत सिंह ने गांव गंगा में ग्रामीणों को गीतों, भजनों व रागनियों के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया। इसके साथ-साथ कलाकारों ने आमजन को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
कलाकारों द्वारा आमजन से कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों व जारी हिदायतों की पालना करने का आह्वïान किया जा रहा है। आमजन को बताया जा रहा है कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और किसी तरह का कोई साइडइफेक्ट नहीं है, इसलिए 45 से 59 आयुवर्ग तथा 60 से अधिक आयुवर्ग के लोग टीकाकरण के लिए आगे आएं और दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। आमजन से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने, खांसी, बुखार, जुखाम आदि होने पर तुरंत अपना टेस्ट करवाने का भी आह्वïान किया जा रहा है। कलाकारों ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी के साथ-साथ मास्क लगाना बेहद जरूरी है। इसके साथ-साथ बार बार साबुन से हाथ भी धोएं और स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें।
कलाकारों ने आमजन से आह्वïान किया कि वे अपने-अपने परिवार पहचान पत्र अवश्य बनाएं तथा जिन व्यक्तियों ने अपने परिवार पहचान पत्र बनवा लिए हैं, वे अपना डाटा नजदीकी अटल सेवा केंद्र पर अपडेट करवाएं। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र में इनकम वैरिफिकेशन का कार्य किया जा रहा है। अब सरकार द्वारा विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ देने के लिए परिवार पहचान पत्र जरूरी कर दिया गया है, इसलिए वे अटल सेवा केंद्र, सरल – अंत्योदय केंद्र के माध्यम से अपना परिवार पहचान पत्र बनवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *