गांव अहरवां में कोरोना केस मिलने पर कंटेनमेंट व बफर जोन बनाए

PMG News Ratia (Fatehabad

)उपायुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़ ने तहसील रतिया के गांव अहरवां में कोरोना केस मिलने पर रूड़ीवाली ढाणी को कंटेनमेंट जोन तथा कंटेनमेंट जोन की 500 मीटर परिधि के साथ लगते एरिया को बफर जोन घोषित किया है। कंटनेमेंट व बफर जोन के लिए बीडीपीओ रतिया को इंचार्ज लगाया गया है जबकि ओवर ऑल इंचार्ज उपमंडलाधीश रतिया को लगाया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि गांव अहरवां के ग्राम सचिवालय को कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसके लिए बीडीपीओ रतिया को इंचार्ज और उनके साथ डब्ल्यूसीडीपीओ रतिया लता रानी व मेडिकल ऑफिसर डॉ शिल्पा गर्ग को भी ड्यूटी पर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कंटेनमेंट और बफर जोन में समुचित निगरानी व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केटी कॉलेज रतिया के सहायक प्रोफेसर डॉ सुशील कुमार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। कंटेनमेंट जोन में लोगों की थर्मल स्क्रैनिंग व डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग के लिए 10 टीमों का गठन किया गया है, जिसमें आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, एमपीएचडब्ल्यू व एएनएम को शामिल किया गया है। कंटेनमेंट जोन कैम्पस में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के अलावा किसी भी प्रकार के नागरिक की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
उपायुक्त ने कंटेनमेंट व बफर जोन को सैनिटाइज करवाने के लिए बीडीपीओ रतिया, एंबुलेंस और पैरा मेडिकल स्टाफ व जरूरी मेडिकल सुविधाएं और दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए सीएमओ, आवश्यकतानुसार बेरिकेटिंग करने के लिए कार्यकारी अधिकारी लोक निर्माण विभाग फतेहाबाद, यातायात व्यवस्था के लिए रोडवेज जीएम, निर्बाध बिजली और पानी की समुचित सप्लाई के लिए संबंधित कार्यकारी अभियंता सहित संबंधित विभाग को इन क्षेत्रों में पूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.