राज्य सरकार के पेंशनभोगियों के पेंशन संशोधन से जुड़े मामलों और शिकायतों के निपटान के लिए ऑनलाइन शिकायत निवारण प्रणाली शुरू की  

PMG News Chandigarh

हरियाणा के प्रधान महालेखाकार (लेखा व हकदारी) कार्यालय ने राज्य सरकार के पेंशनभोगियों के पेंशन संशोधन से जुड़े मामलों और शिकायतों के निपटान के लिए ऑनलाइन शिकायत निवारण प्रणाली शुरू की है।

हरियाणा के प्रधान महालेखाकार श्री विशाल बंसल ने आज यहां यह जानकारी  देते हुए बताया कि पेंशनभोगियों के पेंशन संशोधन से जुड़े मामलों के  निपटान के लिए शुरू की गई इस विशेष सुविधा के तहत संबंधित आहरण एवं वितरण अधिकारी द्वारा ऐसे मामलों को ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से महालेखाकार कार्यालय को भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि महालेखाकार कार्यालय द्वारा आहरण एवं वितरण अधिकारी, ट्रेजरी और पेंशनर को पेंशन प्राधिकार ऑनलाइन भेजे जाएंगे। इसके अतिरिक्त, पेंशनभोगी अपने स्तर पर अपनी यूजर आईडी से पेंशन प्राधिकार स्वयं भी प्राप्त कर सकता है। इस सुविधा के लिए पेंशनर को अपने स्तर पर इस प्रणाली पर स्वयं का पंजीकरण करवाना होगा।