सड़कों पर से गुजरने वाली झुकी तारें की जाएंगी ऊंची, उपायुक्त ने दिए अधिकारियों को दिशा निर्देश

सिरसा, 27 मई।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि सड़कों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को सुरक्षा के मद्देनजर ऊंचा किया जाए। इस कार्य को करने के लिए संबंधित विभागों के साथ मिलकर संयुक्त टीमें बना कर उपमंडल स्तर पर एक सप्ताह में प्वाइंटों का चयन कर रिपोर्ट करें।
उपायुक्त बिढ़ान बुधवार को अपने कैंप कार्यालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उपायुक्त ने कहा कि बिजली विभाग ड्यूटी प्लान बना कर संबंधित विभागों से तालमेल बनाएं और जिन सड़कों पर बिजली लाइनें 6.5 मीटर से नीचे हैं तो उन्हें चिह्निïत कर जल्द से जल्द ऊंचा करवाया जाए। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान कर्मचारी व अधिकारी कोरोना वायरस के फैलाव से अपना बचाव भी रखें और सावधानी भी बरतें।
उपायुक्त ने मार्केटिंग बोर्ड, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, नगर परिषद / पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन सड़कों पर बिजली की तारें नीचे है उनकी सूची बनाई जाए और बिजली विभाग से तालमेल स्थापित कर जल्द से जल्द नीची तारों को ऊंचा करवाएं। बैठक में अधीक्षण अभियंता बिजली निगम रणबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग कश्मीर चंद्र कंबोज, कार्यकारी अभियंता मार्केटिंग बोर्ड विजेंद्र शर्मा, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज भरत सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.