प्लास्टिक कैबिनयुक्त हरियाणा की सडकों पर दौड़ेंगे 150 मिनी बस

PMG NEWS CHANDIGARH

हरियाणा में राज्य परिवहन विभाग ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बहुत बड़ा कदम उठाया हैं हरियाणा में राज्य परिवहन विभाग ने अब मिनी बसों को अलग अलग रुटों पर उतारने की तैयारी कर ली है। विभाग ने अलग अलग जगहों पर दी गई अपनी बसों को वापस मंगवा लिया है और जल्द ही कम सवारियों वाले रुटों पर 150 मिनी बसों को उतारा जाएगा। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिन रुटों पर सवारियां कम है और सिर्फ 10 से 15 सवारियां मिल रही है, उन रुटों पर अब मिनी बसों को लगाया जाएगा। इन बसों का खर्च भी कम है और सफर में भी आसानी होती है। वहीं अब इन बसों को सेनेटाइज का काम शुरु किया गया है। आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने हाल ही में 150 मिनी बसों को खरीदा है अब इन बसों को अलग-अलग विभागों को कोविड 19 ड्यूटी पर दिया हुआ था, लेकिन विभाग ने इन छोटी बसों को मंगवा लिया है और इनकी जगह पर बड़ी बसों को दिया गया है वहीं छोटी बसों को अब परिवहन विभाग अलग अलग रुटों पर लगाने की तैयारी कर रहा है।

बस में प्लास्टिक कैबिन सुविधा     

परिवहन विभाग के मुताबिक बसों में प्लास्टिक की कैबिन भी होगा, जिसमें सिर्फ ड्राइवर और कंडक्टर होंगे। यह प्लास्टिक की सीट से तैयार किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य कर्मचारी यात्रियों के संपर्क में ना आए। बसों में मास्क, थर्मल स्केनिंग और सेनेटाइजर की व्यवस्था जारी रहेगी।

सीट नंबर दो, तीन, चार, पांच और छह  एक ही परिवार के लिए     

  इस बार बसों में टिकट बुकिंग में भी खास बात यह है कि सीट नंबर दो, तीन, चार, पांच और छह तक परिवार को ही मिलेगी। यही कोई परिवार बुक नहीं करवाता है तो फिर व्यक्तिगत तौर पर उपलब्ध होगी। विभाग का मानना है कि एक परिवार चालक परिचालक के संपर्क में रहेगा तो दिक्कत नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.