चंडीगढ़ से हवाई सेवा कल से शुरू

PMG NEWS CHANDIGARH

कोरोना महामारी की वजह से  लॉक डाउन के दौरान देश में हवाई सेवाएं भी बंद थी। अब करीब 2 महीने बाद चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से फिर से फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया जा रहा है। फ्लाइट का संचालन 25 मई से शुरू किया जाएगा। 25 मई से श्रीनगर, अहमदाबाद बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई, धर्मशाला आदि शहरों के लिए उड़ान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। एयरपोर्ट पर कोरोना से बचाव के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लेने का दावा किया गया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से निर्देश दिए गए  है कि यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीटों को इस तरह से चिह्नित किया गया है, जिससे यात्रियों को यह पता रहेगा कि किन सीटों पर बैठना है और किन सीटों पर नहीं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा सके। एयरपोर्ट के फर्श पर भी निशान लगाए गए हैं।

लॉकडाउन के कारण बंद थी सेवा

एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उन्हें मास्क और फेस शिल्ड आदि मुहैया करवा दी गई है। इसके अलावा एयरपोर्ट पर हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग जाएगी। एयरपोर्ट पर लगातार सेनीटाइज भी किया जाएगा। वहां पर पीपीई किट को डिस्पोज करने की भी उचित व्यवस्था कर दी गई है। ज्ञात होगा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में पहले चरण के लॉकडाउन के दौरान ही देशभर में हवाई सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। इस बीच करीब 45 दिनों तक हवाई सेवाएं पूरी तरह बंद रहीं। अब 25 मई से फिर से विमान सेवा चंडीगढ़ से शुरू की जा रही है। इस बीच हवाई सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के भी पुख्ता इंतजाम के दावे किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.