मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से मारने की धमकी से मचा हड़कंप, 112 के व्हाट्सएप नंबर पर देर रात आया धमकी भरा मैसेज, 19 मिनट के अंदर दर्ज कराई गई एफआईआर…

PMG News Lucknow

“यूपी 112” के व्हाटसएप नंबर पर बीती देर रात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बम से हमला करने की धमकी दी गई, यह धमकी 112 के व्हाट्सएप नंबर 7570000100 पर मैसेज करके दी गई थी। इस मैसेज के आते ही 112 से लेकर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया तथा धमकी भरा मैसेज आने के मात्र 19 मिनट के अंदर गोमतीनगर थाने में मैसेज भेजने वाले अज्ञात व्यक्ति कके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करा दी गई। इसके साथ ही सर्विलांस सेल, इंटलीजेंस व पुलिस की कई विंग जांच-पड़ताल में जुट गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में लगे दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है।
थाना प्रभारी धीरज कुमार की ओर से भा.द.स.1860 की धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर में कहा गया है कि धमकी भरा मैसेज मोबाइल नंबर 8828453350 से आया, जिसमें कहा गया कि “सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं……..की जान का दुश्मन हैं वो”। ये मैसेज रात 12-32 पर आया, तुरंत ही इसके संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम व अधिकारियों को सूचना दी गई और 19 मिनट के अंदर ही 12-51 मिनट पर इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई। आरोपी के बारे में कई जानकारी पुलिस को मिल रही है। ट्रू कॉलर पर इस नम्बर को चेक करने पर लिखकर आ रहा है-हाय गॉय…जस्ट एबुसिंग…। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय के अनुसार एफआईआर दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। सीएम को जान से मारने की धमकी वाला मैसेज आने के बाद अधिकारी फौरन हरकत में आ गए, मोबाइल नंबर की डिटेल खंगालने में जुटी गई है पुलिस।
सख्‍त सुरक्षा घेरे में रहते हैं मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद ही सख्‍त सुरक्षा घेरे में रहते हैं। उनकी सुरक्षा में चौबीसों घंटे कमांडो के जवान तैनात रहते हैं, ताकि कोई सुरक्षा में सेंध न लगा सके। योगी आदित्‍यनाथ जब सांसद थे, तब भी उनकी सुरक्षा बेहद सख्‍त थी। वह हमेशा विशेष सुरक्षा घेरे में ही चलते हैं। इसके बावजूद धमकी भरे इस मैसेज को गंभीरता से लिया जा रहा है।
एएसआई ने भी दी थी गोली मारने की धमकी
बताते चलें कि अभी हाल में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया के जरिये गोली मारने की धमकी देने वाले बिहार पुलिस के एएसआई तनवीर खान को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गाजीपुर के एसपी डाॅ ओमप्रकाश ने बताया था कि गाजीपुर के दिलदारनगर क्षेत्र के रहने वाले और बिहार के नालंदा में तैनात तनवुर खान ने 24 अप्रैल को फेसबुक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हे गोली मारने की बात लिखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.