बॉलीवुड सूफी गायिका शिवानी कश्यप ने चूरू पुलिस को डेडिकेट किया सॉग :  हां जिन्दा हूं मैं किसके लिए

PMG News Churu

Inderjeet Sharma
चूरू पुलिस, फिल्मस्थान और संप्रीति संस्थान की ओर से जारी आनलाइन लाइव चैट सैशन श्रंखला में मंगलवार को प्रसिद्ध गायिका शिवानी कश्यप सेलिब्रिटी गेस्ट थी।
शिवानी ने अपने प्रसिद्ध एलबम हो गई है मोहब्बत तुमसे/ नाराज हमसे न हो/ बांहो में ले लें अगर …. सुनाते हुए माहौल को रूमानी बनाया और कहा कि चूरू पुलिस के फेसबुक अभियान और जनता से पुलिस का रिश्ता देख उन्हें चूरूवासियों से मोहब्बत हो गई है। उनका प्रयास रहेगा कि जब भी हम नार्मल हों वे चूरू में अपने सिक्स पीस बैंड के साथ लाइव प्रस्तुति दें।
शिवानी कश्यप का सैशन शाम पांच बजे से लाइव हुआ तो फेसबुक पर लाइक्स, रिएक्शन और इमोजी देखकर अंदाजा हो गया कि शिवानी कश्यप के लाइव आते ही सारा माहौल झूमो,नाचो और गाओ जैसा हो  जाएगा और सच में हुआ एेसा ही ।
शिवानी कश्यप ने यू ट्यूब पर कोरोना को रोकने के लिए एक गीत रिलीज किया है जो इन दिनों लोकप्रिय हो रहा है।
गो कोरोना
दूरियां बढ़ाना/ नजदीकियां घटाना/ नमस्ते ही कहना/ घर में ही रहना/ सोशल डिस्टेंस / बार बार हैंड वाश करते रहना/ कोरोना को है हराना/ डर को है भगाना / इस गीत को गा कर शिवानी ने सभी से लॉकडाउन को   सीरियसली लेने की अपील की ।
शिवानी कश्यप ने चूरू पुलिस और एसपी चूरू  तेजस्विनी गौतम का आभार व्यक्त किया कि उन्हें फेसबुक पेज पर लाइव बुलाया गया।  शिवानी ने चूरू पुुलिस और सभी कोरोना वारियर्स को यह गीत डेडिकेट किया :
मौत है शरमिंदा/ जिस्म सांस सब जिंदा हैं/हवा कम/ सांसे दफन/ मिट्टी मिट्टी है सब/ लेकिन/ जिंदा हूं मैं / किसके लिए/
  गिटार बजाते हुए जिंदादिली से शिवानी कश्यप ने गायिका नूरजहां का गीत, जिसे उन्होंने रिक्रिएट किया चांदनी रातें/सब जग सोए/ हम जागे/ तारों से करें बातें/ चांदनी रातें / .. जैसा गीत गाया। शिवानी ने कहा कि लॉकडाउन बहुत कुछ सिखा रहा है। यह गीत इसलिए की लॉकडाउन के कारण प्रदूषण कम हो गया है और चांद, तारे और आसमां अब साफ दिख रहें हैं।
शिवानी ने ऑनलाइन दर्शकों को
नई लगदा/ तेरे बिन दिल मेरा/सजना आ भी जा/ … सुनाया।  शिवानी ने कहा कि  इसी गीत से उनके बॉलीवुड करियर की शुरूआत हुई थी।
फिल्म कबीर सिंह का गीत  दिल का दरिया बह ही गया/ इश्क इबादत बन ही गया/  …. सुनाया और बताया कि उन्हें गायक अरिजीत सिंह के गाए गीत पसंद  हैं।
अपनी अनप्लग्ड म्यूजिकल सैशन की समाप्ति शिवानी ने सूफी गीत  जुग जुग जीवै मेरा मुर्शीद सौणा….. मेरे रश्के कमर / तूने पहली नजर….. और दमादम मस्त कलन्दर ……गीत सुनाते हुए की।
 :मैं सालासर दर्शन करने आऊंगी:
शिवानी कश्यप ने कहा कि उन्हें आज ही पता चला कि सालासर बालाजी, चूरू जिले में ही स्थित हैं। उन्होंने कहा कि वे  सालासर बालाजी के दर्शन करने लॉकडाउन खुलते ही आएंगी। शिवानी ने कहा कि चूरूवासी भाग्यशाली हैं कि ईश्वरीय आशिर्वाद के साथ रहते हैं।
 आकाशवाणी और अमूल इंडिया एफएम की सिग्नेचर धुन में आवाज शिवानी की :
 भारतीय शास्त्रीय संगीत और पाश्चात्य संगीत दोनो में महारथ हासिल करने वाली शिवानी कश्यप की ऑल इंडिया रेडियो और  अमूल इंडिया के एफएम चैनल की सिग्नेचर धुन पर गीत रिलीज किया जा चुका है।
 सूफी गीत भी गाती है शिवानी:
 सामाजिक जीवन में  करप्शन के खिलाफ लड़ने वाली शिवानी दिल्ली की रहने वाली हैं और  बॉलीवुड में सक्रिय गायिका हैं।
 शिवानी कश्यप कजाकिस्तान में आयोजित अन्तरराष्ट्रीय संगीत महोत्सव में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। शिवानी का म्यूजिक रियलिटी शो बाथरूम सिंगर्स भी काफी चर्चित रहा।
शिवानी कश्यप पॉप सिंगर और प्ले बैक सिंगिंग में तो कमाल कर ही चुकी है लेकिन उनका सूफी गीतो से सजा अलबम नगमें भी कश्यप की प्रतिभा का संगीत सुनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.