शातिर जालसाज आया सीआईए डबवाली पुलिस के शिकंजे में, अबतक कई पुलिस अधिकारियों को बना चुका है ठगी का शिकार

PMG News Sirsa

Sunil Nandwal

पिछले कई दिनों से पुलिस प्रशासन को झूठी सूचनाएं देकर उन्हें गुमराह कर कई पुलिस अधिकारियों व अन्य लोगों को ठगी का शिकार कर चुके एक जालसाज को जिला की सीआईए डबवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है । जिला के पुलिस अधीक्षक उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह को गुप्त सुचनाएं मिल रही थी कि कोई व्यक्ति पुलिस प्रशासन को झूठी सूचनाएं देकर गुमराह कर उन्हें ठग रहा है ।




उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह ने इस घटना का पर्दाफाश करने के लिए सीआईए स्टाफ डबवाली व साईबर सैल की विशेष टीमें गठित की । पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीमों ने महत्त्वपूर्ण सुराग जुटाए और सीआईए डबवाली पुलिस टीम ने इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए डबवाली के डीएसपी कुलदीप सिंह बैनीवाल ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान बंटी उर्फ हरीचंद पुत्र ऐसीलाल निवासी पंडिता वाली झुग्गियां तहसील जलालाबाद जिला फाजिल्का पंजाब के रूप में हुई है । उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में कई लोगों से ठगी करने की बातें सामने आई हैं । काबू किए गए जालसाज ने कई पुलिस अधिकारियों व अन्य लोगोंं को भी गुमराह कर उनके साथ पैसों की ठगी की है । डीएसपी डबवाली ने बताया कि पकड़े गए आरोपी बंटी से पूछताछ की जा रही है।




पूछताछ में यह भी सामने आया है कि पकड़े गए आरोपी ने किसी दूसरे की आईडी पर सिम खरीद रखी थी, जिसे वह प्रयोग करता था। पूछताछ के दौरान ठगी की कई अन्य वारदातों व उसके अन्य साथियों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता । उन्होंने बताया कि काबू किए गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न अपराधिक धाराओं के तहत शहर थाना डबवाली में अभियोग दर्ज किया गया है । आरोपी को अदालत में पेश कर रिमाण्ड हासिल किया जाएगा और रिमाण्ड अवधि के दौरान उससे विस्तार से पूछताछ की जाएगी



Leave a Reply

Your email address will not be published.