हिसार जिले में कोरोना का 5वां केस आया सामने , बीएसएफ का है जवान

PMG News Hisar

Satbir Chauhan

हरियाणा के हिसार जिले में कोरोना का 5वां केस सामने आया है। अभी जो कोरोना पॉजिटिव केस आया है वह बीएसएफ का एक जवान है। जो दिल्ली से ड्यूटी के बाद यहां पहुँचा है। इससे पहले जिले को उम्मीद थी कि शायद कोरोना मुक्त जिला हो जाये। दरअसल रविवार को ही दड़ौली निवासी कोरेाना पॉजिटिव युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर हिसार के कोरोनामुक्त होने की आस जगी थी, लेकिन सोमवार को ही जिले में एक ओर कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है।




बीएसएफ कैंप में एक जवान को कोरोना है। यह सैनिक शनिवार को दिल्ली से लौटा था। वह दिल्ली में तीन महीने से ड्यूटी पर तैनात था। 5 मई को जवान के पैर में चोट लगी थी। दिल्ली के अस्पतालों में इलाज करवाना ठीक नहीं समझा तो जवान को सेफ एरिया हिसार में इलाज के लिए भेजा गया था। जवान आंध्रप्रदेश का निवासी है। क्योंकि जवान रेड जोन से आया था तो कैंप में पहले से ही क्वारंटाइन कर दिया गया। इस जवान के साथ 6 अन्य ने भी अग्रोहा मेडिकल में सैंपल करवाया था। हालांकि इन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सीएमओ ने बीएसएफ कैँप को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। मंगलवार से यहां सर्विलांस किया जाएगा।




हिसार नागरिक अस्पताल की तरफ से सोमवार सुबह जिला स्थित केंद्र अश्व अनुसंधान केंद्र की लैब में भेजे गए 152 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 70 सैंपल की आनी बाकी है। अस्पताल प्रशासन की तरफ से सोमवार को करीब 200 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। यह सभी सैंपल फील्ड टीम द्वारा लिए गए हैं। सिविल सर्जन डॉक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि हिसार जिले में पांचवां कोरोना संक्रमित केस पाया गया है। संक्रमित युवक बीएसएफ कैंट का जवान है जो दिल्ली से ड्यूटी के बाद यहां लौटा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published.