सभी विभागों में कार्यरत जूनियर इंजीनियर कर्मचारियाें का वर्क फ्रॉम होम खत्म, अब आना हाेगा दफ्तर

PMG News Chandigarh

हरियाणा में सभी विभागों में कार्यरत जूनियर इंजीनियर का वर्क फ्रॉम होम खत्म हाे गया, अब उन्हें कार्यालय में ड्यूटी पर आना हाेगा। इसके लिए मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। वहीं हरियाणा सरकार ने दिव्यांग कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि कोरोना अवधि के दौरान दिव्यांग कर्मचारियों को दफ्तर आने से छूट रहेगी।




अगर कोई दिव्यांग कर्मचारी स्वेच्छा से आता है तो उससे हाजिरी नहीं लगवाई जाएगी। मुख्य सचिव ने सभी प्रशासनिक सचिवों व विभागाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। सभी विभागाध्यक्षों को ड्यूटी रोस्टर बनाते समय दिव्यांग कर्मचारियों को उससे बाहर रखना होगा। सरकार इन कर्मचारियों की जान महामारी के दौरान जोखिम में नहीं डालना चाहती है।




प्रदेश के सरकारी कार्यालयाें में ग्रुप-सी के एक तिहाई कर्मचारियों के बाद अब सभी जूनियर इंजीनियर को ड्यूटी पर आने काे कहा गया है। अनिवार्य सेवा वाले डेढ़ दर्जन विभागों में पहले ही सभी अफसरों और कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है। अब सभी जूनियर इंजीनियरों को ऑफिस में हाजिरी लगानी होगा। इस संबंध में मुख्य सचिव कार्यालय ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्ष, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट और विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, उपायुक्तों और बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशक और मुख्य प्रशासक को आदेश जारी किए हैं। इसके साथ इस सप्ताह ऑफिस आने वाले ग्रुप-सी और डी कर्मचारियों की जगह अब दूसरे कर्मचारियों को रोस्टर के अनुसार बुलाया जाएगा।




बता देंं कि हरियाणा में ग्रुप-ए और बी श्रेणी के सभी अफसर पहले से ड्यूटी पर हैं।इसके साथ मुख्य सचिव, राजस्व, स्वास्थ्य, गृह, कृषि, जनस्वास्थ्य, विकास एवं पंचायत, बिजली, सिंचाई, शहरी स्थानीय निकाय, चिकित्सा शिक्षा, सूचना एवं प्रोद्योगिकी, सहकारिता, वित्त, आबकारी एवं कराधान विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सभी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ऑफिस बुलाए जा रहे हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published.