भाजपा के मंत्री व विधायक ने कनीना में एक सम्मान समरोह में सोशल डिस्टेंस की उड़ाई जमकर धज्जियां, डीएसपी एसएचओ एसडीएम चुप्पी साधे बैठे देखते रहे

PMG News Kanina

Inderjeet Sharma

मोदी जी आप कितना भी जोर लगा ले हम नहीं सुधरेंगे , यह कहावत आज वर्तमान सरकार में राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव व उनके साथ आए अटेली विधायक सीताराम यादव ने स्थानीय कस्बा कनीना में चल रहे सम्मान समरोह में  पालिका में काम करने वाले वॉलंटियर को सम्मानित करते हुए सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई गई । जिसको रोकने वाला कोई नहीं है ।  दर्शकों ने बताया कि भाजपा सरकार में राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव व अटेली विधायक सीताराम यादव ने कस्बे के नगर पालिका में सेवा देने वाले  दर्जनों वॉलंटियर को सम्मानित किया । हालांकि मंत्री व विधायक दोनों शेल्टर होम्स में नहीं गए और ना ही शेल्टर होम में सेवा देने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया । यह सम्मान समरोह राजनीति की भेट चढ़ गया ।
कार्यक्रम में सम्मानित होने वाले वॉलंटियर अपने अपने सम्मान ले के कार्यक्रम स्थल से बाहर निकलते दिखे । लेकिन मंत्री जी का विधायक के चहेते सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते रहे ।
सामाजिक व ग्रामीण व्यक्ति अपने घरों के सभी निजी कार्यों को छोड़कर अपनी जेबों से पैसे खर्च कर लोगों की सेवा कर रहे हैं । वही इस कार्यक्रम में कुछ उन लोगों को भी सम्मानित किया जिसने आज तक शेल्टर होम में सेवा देना तो दूर की बात आकर देखना भी उचित नहीं समझा । वही समाजसेवियों व प्रबुद्ध लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेंस केवल कमजोर व गरीब तबके के लोगों के लिए है । भाजपा के मंत्री व विधायक के लिए यह कोई मायने नहीं रखता है चाहे वह कुछ भी करें और कैसे भी करें । क्षेत्र के समाजसेवियों व प्रबुद्ध लोगों का यह भी कहना है कि मंत्री ओम प्रकाश यादव व विधायक ने सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई है ।
साथ ही कस्बे में चल रहे दूसरे शेल्टर होम में सेवा देने वाले वॉलंटियरो को लग रहा था कि मंत्री जी उनका भी सम्मान करेंगे लेकिन उनका सम्मान करना तो दूर की बात उनको जाकर देखना भी उचित नहीं समझा । जिससे उस शेल्टर होम में सेवा देने वालों में मायूसी छा गई है । क्षेत्र के लोगों का यह भी कहना है कि पिछले एक माह से कस्बे में शेल्टर होम चल रहे हैं । जिसका सारा खर्चा समाजसेवी लोगों द्वारा किया जा रहा है।  लेकिन सरकार व प्रशासन द्वारा कस्बे के किसी भी शेल्टर होम में कोई पैसा नहीं खर्च किया जा रहा ।  लेकिन इसके बाद भी वाह वाही  मंत्री व विधायक  लूट रहे हैं । जिससे क्षेत्र के समाजसेवियों व प्रबुद्ध लोगों में रोष पनप रहा है । यहां सबसे बड़ी मजेदार बात यह भी है कि जब मंत्री जी व विधायक जी का यह सम्मानित करने का कार्यक्रम चल रहा था । जिसमें  एसडीएम डीएसपी दोनों मौजूद थे । जो बार-बार मंत्री जी को इस बात के लिए बता रहे थे कि सोशल डिस्टेंस का ध्यान करो । लेकिन इसके बाद भी उक्त नेता किसी बात को समझने के लिए तैयार नहीं थे। जिससे साफ जाहिर होता है कि सत्ता का नशा तो कमाल का ही होता है उसमें कुछ भी तो दिखाई नहीं देता वह चाहे ठीक हो या गलत हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.