दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्ति स्वयं की सूचना छिपाए जाने की सूरत में संबंधित के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

PMG News Sirsa

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने जिलावासियों से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की इस वैश्विक महामारी सेे केवल जागरूक होकर बचा जा सकता है। सोशल डिस्टेंस ही संक्रमण से बचने एक मात्र उपाय है।




उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिला में कोई भी व्यक्ति दूसरे राज्य से अपने यहां किसी परिचित के आया हो वो स्वयं और जिसके घर आया है वह इसकी सूचना तुरंत मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दें। इसके लिए सूचना स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 108 व फोन नम्बर 01666-241155 पर दें सकते हैं। इसके अलावा संबंधित जानकारी के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के दूरभाष नम्बर 01666-248882, 98123-00947 पर भी संपर्क किया जा सकता है। सूचना छिपाए जाने की सूरत में संंबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसलिए स्वयं अपने यहां आने की सूचना देकर एक जिम्मेवार नागरिक की भूमिका निभाएं।




उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे एक जिम्मेवार नागरिक की भांति इस संकट के दौर में अपने कर्तव्यों को समझते हुए प्रशासन का सहयोग करें। जो भी हिदायत या गाइडलाइन सरकार या प्रशासन द्वारा जारी की जाती हैं, उनका पालन करें। लॉकडाउन आमजन को इस संकट से बचाने के लिए लगाया गया है। जिलावासी लॉकडाउन की गंभीरता को समझते हुए इसकी अनुपालना करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा लॉकडाउन में आमजन की आवश्यक सुविधाओं के लिए पुख्ता प्रबंध किए है। किसी भी नागरिक को अनावश्यक रूप से घर से बाहर आने की जरूरत नहीं है। जितनी सामाजिक दूरी सोशल डिस्टेंस)को बनाए रखेंगे, उतना ही बीमारी से दूर रहेंगे।



उन्होंने कहा कि ये संकट का दौर है, इससे मिलजुलकर और जिम्मेवार नागरिक के रूप में भूमिका निभाकर निपटना है। जब भी आवश्यक कार्य के लिए घर से बाहर आएं तो मूंह को मॉस्क, गमच्छे या रूमाल से अवश्य ढकें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। हाथों को बार-बार साबुन या सेनेटाइजर से साफ करते रहें। घर में रहें सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.