सिरसा: फेसबुक पर भ्रामक पोस्ट डालने पर केस दर्ज

PMG News Sirsa

Kapil Verma

फेसबुक यूजर MB KAWALJEET SANDHU द्वारा अपने फेसबुक पेज पर बेगू रोड स्थित एक क्लीनिक को सील करने, डॉक्टर को गिरफ्तार करने तथा क्लीनिक पर उपचार के लिए आई युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की झूठी पोस्ट डालने पर पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। यह केस भीम सिंह निवासी जोगीवाला हाल निवासी मेला ग्राउंड सिरसा की शिकायत पर दर्ज हुई है।

अपनी शिकायत में भीम सिंह ने पुलिस को बताया कि मै सरस्वती हैल्थ केयर एंड क्लीनिक का मालिक हूँ जो रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट हूँ। उनके क्लीनिक पर डॉक्टर प्रमजीत कौर प्रेक्टिस करती है। उन्होंने बताया कि 4 अप्रैल को क्लीनिक पर एक लड़की उपचार के लिए आई थी जिसे बुखार था। लड़की को प्राथमिक उपचार देने के बाद सरकारी अस्पताल जाने के लिये कहा था। 14 अप्रैल उपरोक्त लड़की पुन: मेरे पास इलाज के लिये आई, तो मैंने अपने क्लीनिक के बाहर से यह कहकर भेज दिया कि क्लीनिक में डॉक्टर हाजिर नहीं है। उसके माता पिता को कहा कि आप अपनी लड़की को इलाज के लिये सरकारी अस्पताल ले जाये।




भीम सिंह का कहना है कि जब उन्होंने अपनी फेसबुक चलाई तो 18 अप्रैल को एक पोस्ट डाली हुई थी जिसमें क्लीनिक पर आई लड़की की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव होने की बात लिखी हुई थी। उसके बाद रात को उसी आईडी से एक ओर पोस्ट डाली गई जिसमें लिखा था कि पुलिस ने भीम सिंह उठा लिया है और क्लीनिक को बंद कर दिया है। भीम सिंह ने कहा कि न तो लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और न ही पुलिस ने मुझे गिरफ्तार किया है। न ही मेरे खिलाफ कोई केस दर्ज हुआ है। फेसबुक यूजर ने मेरे खिलाफ झूठी पोस्ट डाली है जिसके खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए। पुलिस ने कीर्तिनगर पुलिस चौक में इस संबंध में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.