जानकारी छिपाने वाले सरपंचों ओर नंबरदारों पर कार्यवाही शुरू

PMG News Chandigarh

कोरोना वायरस को लेकर सरकार बहुत ही संजीदा है। ऐसे में सरकार ने अब उन सरपंच, पंच और नम्बरदारों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है जिन्होंने जमातियों की जानकारी सरकार व प्रशासन को देने की बजाय उन्हें छिपने में मदद की। आपको बता दें कि शासन-प्रशासन व इलाके के धार्मिक लोगों द्वारा कोरोना मामले में बार-बार अपील के बावजूद भी ये लोग सामने नही आये। अब सरकार ने इन पर कड़ा रुख अपना लिया है।




पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत गांवों में कोरोना पॉजिटिव केस ज्यादा मात्रा में मिल रहे हैं। पिनगवां थाना क्षेत्र के गांव बुबलहेड़ी, गंगवानी, डूंगेजा इत्यादि ग्राम पंचायतों के क्षेत्र के अंदर जो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उन इलाकों के सरपंचों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए जा रहे हैं।




बता दें कि डूंगेजा-बुबलहेड़ी में 1-1 तथा गंगवानी ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले जाख गांव में दो कोरोना के केस सामने आए हैं। एसएचओ रतनलाल पिनगवां ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि न केवल कोरोना संदिग्ध लोगों ने सामने आने की हिम्मत की, लेकिन उससे भी बड़ी बात यह है कि इन गांवों के पंच, सरपंच, नंबरदार इत्यादि ने भी इन संदिग्ध मरीजों के बारे में शासन-प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी।



ऐसे हालात में न केवल अपने परिवार और गांव के लिए खतरा बने हुए थे, बल्कि कोराना के संक्रमण को फैलाने का काम कर रहे थे। इसीलिए इन लोगों के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं। एसएचओ ने अभी भी लोगों से अपील की कि अगर कोई अभी भी छिपा हुआ है, तो सामने आकर अपनी जांच कराए। इसी में खुद, परिवार, गांव की तथा इलाके की भलाई है ।कोरोना वायरस को छुपकर नहीं बल्कि सामने आकर हराया जा सकता है



Leave a Reply

Your email address will not be published.