बच्चों के बाद मां ने भी जीती कोरोना से जंग, स्वस्थ होकर लौटी घर, जिला के चार कोरोना पॉजिटीव में से तीन ने किया रिकवर

PMG News Sirsa

Kapil Verma




सिरसा में कोरोना वायरस पीडि़त महिला व उनके दोनों बच्चों के लिए वीरवार का दिन खुशी भरा रहा। दो दिन पहले जहां बच्चों ने कोरोना को हराया तो वीरवार को उनकी मां ने कोरोना को मात दी। बंसल कॉलोनी स्थित इस परिवार के स्वस्थ होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। शहरवासियों ने भी इस परिवार के स्वस्थ होने पर स्वास्थ्य विभाग की हिम्मत व लगन की प्रशंसा की है।


सीएमओ सुरेंद्र नैन ने बताया कि जिला में एक मामला कोरोना पोजिटीव है। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक बाहर से आए सभी 604 व्यक्तियों को ट्रेस कर लिया गया है। इनमें से 476 लोगों ने अपना 28 दिन का क्वारंटाइन पूरा लिया है। जांच के लिए 132 के सैंपल भेजे गए, जिनमें से 123 की रिपोर्ट नेगिटीव रही, जबकि 3 की रिपोर्ट लंबित है। उन्होंने बताया कि तीन कोरोना वायरस से पीडि़त ठीक हो गए हैं और उन्हें 14 व 16 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।




लापरवाही न बरतें व भयभीत न हो : नैन
सीएमओ सुरेंद्र नैन ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की मुहिम में जिलावासी सहयोग करें व किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। बुखार, जुखाम आदि के लक्षण होने पर डरें नहीं और नागरिक अस्पताल में सूचित करें। इसके अलावा नागरिक सजग रहते हुए बाहर से आने वाले अपने रिश्तेदारों व परिचितों की जानकारी जरूर दें। सजगता व जागरूकता से ही कोरोना वायरस प्रकोप को हराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के फैलाव व इसकी रोकथाम के लिए अब दूसरे जिला से आने वाले रिश्तेदारों व परिचितों की जानकारी देना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए गांव में सरपंच व शहरी क्षेत्र में संबंधित एमसी व पार्षद की जिम्मेवारी रहेगी। इसलिए दूसरे जिला से किसी के घर उसका कोई रिश्तेदार या कोई परिचित आता है, तो उसकी जानकारी या सूचना के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 108 व फोन नम्बर 01666-241155 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा संबंधित जानकारी के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के दूरभाष नम्बर 01666-248882, 98123-00947 पर भी संपर्क कर सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published.