JEE Main, NEET: स्टूडेंट्स को बड़ी राहत, अब लॉकडाउन खत्म होने तक कर सकते हैं फाॅर्म में करेक्शन

PMG News New Delhi

JEE Main, NEET: एनटीए ने जेईई मेन और नीट के स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। इसके मुताबिक इन छात्र-छात्राओं को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का एक और मौका दिया जा रहा है। इतना ही नहीं कैंड्डीटे्स फॉर्म में करेक्शन के साथ-साथ परीक्षा के लिए शहर बदलने का मौका भी दिया जा रहा है।




अब दोनों सुधारों के लिए छात्र-छात्राओं के पास 3 मई तक का समय है। इसका मतलब है कि देश भर में चल रहे लॉकडाउन तक कैंड्डीटे्स ये दोनों सुधार भी कर सकते हैं। अब ऐसे में अगर आपके फाॅर्म में कोई गड़बड़ी रह गई और आप बदलना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका आप करेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए आपको NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करेक्शन करना होगा। वहीं बता दें कि यह फैसला केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री की ओर से सुझाव के बाद लिया गया है।




केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि,‘छात्रों और अभिभावकों के अनुरोधों पर विचार करते हुए, मैंने @DG_NTA को सलाह दी है कि केंद्रों के लिए शहरों के चुनाव सहित आवेदन पत्र में सुधार करने की तारीख को 3 मई 2020 तक आगे बढ़ा दें।



Leave a Reply

Your email address will not be published.