देशभर की बड़ी खबरें …………..

PMG News New Delhi

➡गुजरात- कोरोना के 22 नए मामले सामने आए, 24 घंटे में गुजरात में 2 लोगों की मौत, अहमदाबाद और वडोदरा में 1-1 मौत, गुजरात में अब तक का आंकडा 538 पहुंचा।

➡उत्तराखंड- 11 मई को खुलेंगे श्रीमद्महेश्वर जी के कपाट, 11 मई को दोपहर 12 बजे खुलेंगे कपाट, 20 मई को खुलेंगे तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट, 20 मई को 11.30 बजे खुलेंगे कपाट, ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में 7 मई को प्रस्थान, ओंकारेश्वर मंदिर में डोली प्रस्थान 7 मई को।

➡दिल्ली- स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में 3 कोरोना पॉजिटिव, मरीज और उसके तीमारदार को भी कोरोना, अस्पताल के एक सुरक्षा गार्ड को भी कोरोना, 3 डॉक्टर,22 स्टाफ भी कोरोना संक्रमित थे, इस संस्थान में 28 लोग कोरोना से संक्रमित।




➡दिल्ली- MP में सरकार गठन का मामला, मामले में सुप्रीम कोर्ट का आया फैसला, फ्लोर टेस्ट कराने का फैसला सही-कोर्ट, मामले के तथ्यों में राज्यपाल का आदेश-कोर्ट, राज्यपाल स्वयं कोई निर्णय नहीं ले रहे- कोर्ट

➡दिल्ली- कौशल विकास मंत्री ने शुरू किया काम, मंत्री महेंद्रनाथ पांडे ने शुरू किया काम, पीएम के निर्देश पर मंत्रियों का काम शुरू, गिरती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है।

➡दिल्ली- मुख्य चुनाव आयुक्त ने किया दान, दोनों उप चुनाव आयुक्तों ने भी दी मदद, वेतन से 30 फीसदी कोरोना फंड में दिए, एक साल तक 30 फीसदी वेतन दिया।




➡लखनऊ- इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना, किराया ना देने पर गरीब को घर से निकाला, मौके पर पहुंची पुलिस ने भी अभद्रता की, मकान मालिक ने गरीब परिवार को निकाला, पुलिस के सामने मकान मालिक ने सामान फेंका, पुलिस ने पीड़ित से ही जबरन दिलाए पैसे, पति,पत्नी और बच्चे रोड पर रहने को मजबूर, लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- कोरोना के चलचे पुलिस को अधिकार मिला, थानेदार और कोतवाल के अधिकार बढ़ाए गए, आपदा प्रबंधन अधिनियम में दायर होगा केस, अब सीधे कोर्ट में दायर हो सकेगा मुकदमा, SO डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट में कराएंगे ट्रायल, अब SO खुद केस दर्ज कर ट्रायल शुरु कराएंगे।



➡लखनऊ- राजधानी में पकड़ी गई मांस की बड़ी खेप, चिकन की लखनऊ में सप्लाई हो रही थी, लॉकडाउन में प्रतिबंध के बाद भी सप्लाई, इंदिरा नगर BPF ट्रेडर से सप्लाई की गई, पुलिस ने 5 कुंतल चिकन बरामद किया, फर्जी पास बनवाकर सप्लाई की गई थी, पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, बीपीएफ ट्रेडर फार्म को सीज किया गया, कुकरैल पिकनिक स्पॉट रोड का मामला।

➡लखनऊ- कमता मोड़ शहीद पथ पर सड़क हादसा, कार सवार महिला ने कार में मारी टक्कर, दूसरी कार में सवार मरीज,परिजन सुरक्षित, पुलिस ने आरोपी महिला को पकड़ा, विभूतिखण्ड क्षेत्र के शहीद पथ की घटना।

➡लखनऊ- एरा मेडिकल कॉलेज ने बनाया डॉक्टर बूथ, बिना संपर्क में आए डॉक्टर कर सकेंगे इलाज, आज एरा प्रशासन केजीएमयू को बूथ देगा, इस बूथ से पीपीई किट की भी बचत होगी।



➡आजमगढ़ में कोरोना के 2 और मरीज मिले, आजमगढ़ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 6 हुई, पहले से आजमगढ़ में 4 कोरोना संक्रमित थे, हॉटस्पॉट क्षेत्र मुबारकपुर में मिले सभी मरीज, राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जिलाधिकारी एनपी सिंह ने पुष्टि की।

➡कानपुर- आज से शुरू होगी कानपुर में कोरोना जांच, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में होगी शुरुआत, कमिश्नर और डीएम लैब का उद्घाटन करेंगे, पहले ही दिन 70 संदिग्ध लोगों की जांच होगी, लैब में रोज 100 लोगों की जांच की जाएगीम, कानपुर लैब में 6 घंटे में आएगी जांच रिपोर्ट।

➡बरेली- जमात-रजा-ए-मुस्तफा के लोग नियम तोड़ रहे, लॉकडाउन,सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई, करमपुर चौधरी में उपद्रवियों के परिजनों से मिले, गाड़ियों के काफिले से गांव पहुंचे दर्जनों लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा जा रहा ख्याल, अभी तक 44 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके।

➡वाराणसी- अपार्टमेंट में चीनी महिला के रुकने की खबर, लंका क्षेत्र के साकेत नगर में चीनी महिला रुकी, मकान मालिक ने महिला की पहचान छिपाई थी, मणिपुर की बताकर लोगों को गुमराह करता रहा, 21 मार्च से इसी अपार्टमेंट में रुकी है महिला, संभव चतुर्वेदी ने इसे अपने फ्लैट में छिपाया।

➡उन्नाव- दबंगों ने दलितों को जमकर पीटा, बेखौफ दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, आपसी विवाद के बाद दबंगों की खुली गुंडई, महिलाओं और बच्चों को भी जमकर पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बिहार क्षेत्र के मनिकापुर गांव का मामला।

➡आगरा- आगरा में और बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या 138 हुई, कल संख्या 104 थी आज सुबह 138 हो गई, आज सुबह से 4 नए मामले सामने आए हैं, पिछले 24 घंटे में आगरा में 36 नए केस।

➡झांसी- किराए पर रहने वाले मजदूर की पिटाई, राजगढ़ में मकान मालिक ने पिटाई की, किराया ना देने पर मजदूर की पिटाई की, लॉकडाउन में मजदूर का काम-धंधा बंद है, पैसे ना होने के चलते किराया नहीं दिया, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के राजगढ़ का मामला।

➡कौशाम्बी- सिराथू के शहजादपुर में कराई गई मुनादी, घर के बाहर ना निकलने की सलाह दी गई, बिना मास्क घर से निकले तो 300 जुर्माना, अब घर पर पहुंचाई जाएगी राशन सामग्री, कोरोना वायरस के चलते सील किया गया।

➡गाजियाबाद- राजनगर विस्तार की ACC सफायर सोसाइटी सील, दिल्ली में कोरोना मरीज मिलने के बाद कार्रवाई, एयरपोर्ट पर तैनात डॉक्टर हुआ कोरोना संक्रमण, डॉक्टर का पूरा परिवार इसी सोसाइटी में रहता है, स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन किया है।

➡बुलंदशहर- क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था का मामला, क्वारंटाइन सेंटर में तैनात अफसरों पर केस, एसडीएम डिबाई संजय कुमार को हटाया गया, 2 एडीओ,4 सचिवों के खिलाफ भी केस दर्ज, खाना ना मिलने पर कल 16 लोग फरार हुए, क्वारंटाइन सेंटर की खिड़की तोड़कर भागे थे, DM की जांच में ये अफसर दोषी पाए गए हैं।

➡बाराबंकी- सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, बैंक के बाहर और बाजार में लोगों की भीड़, बिना मास्क एक साथ नजर आ रहे हैं लोगम, लॉकडाउन के नियमों को तोड़ रहे हैं लोग, फतेहपुर के सूरतगंज कस्बे का मामला, बाराबंकी डीएम और एसपी की लापरवाही।

➡बस्ती में 3 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, 3 महीने के बच्चे में मिला कोरोना वायरस, शहर के मिल्लत नगर में बच्चे को कोरोना, पहले से संक्रमित लोग बच्चे के रिश्तेदार हैं, बस्ती में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हुई, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने पुष्टि की।

➡फर्रुखाबाद के युवक में कोरोना का संक्रमण, निजी नर्सिंग होम के कंपाउंडर को संक्रमण, आगरा में भगवान टॉकिज के पास क्लीनिक, 30 मार्च को परिवार छोड़कर आगरा गया था, परिवार को तत्काल क्वारंटाइन किया गया है, मेरापुर के गुरुहु शादी नगर का निवासी है।

➡हरदोई- प्रतिबंध के बाद बेचा जा रहा पान-मसाला, पुलिस ने छापेमारी करके माल जब्त किया, ट्रक से 50 बोरा पान-मसाला जब्त किया है, कोतवाली शहर इलाके में पुलिस की कार्रवाई।

➡बांदा- 331 लोगों को पुलिस-प्रशासन ने छोड़ा, क्वारंटाइन टाइम पूरा करने पर छोड़ा गया, अलग-अलग राज्यों से बांदा पहुंचे थे लोग, तिंदवारी में कस्तूरबा स्कूल में रखे गए थे, सभी लोग अपने-अपने घरों के लिए रवाना।

➡श्रावस्ती- 300 बीघा गेहूं की फसल में लगी आग, ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद पाया काबू, दर्जनों किसानों की गेहूं की फसल राख, फोन के बाद दमकल गाड़ी लेट पहुंची थी, मल्हीपुर क्षेत्र के मटखनवा रसूलपुर की घटना।

➡आगरा- खेत में बकरी चराने को लेकर खूनी संघर्ष, दबंगों ने महिला पर जानलेवा हमला किया, विरोध कर रहे परिजनों की भी पिटाई की, महिला समेत 3 घायल,अस्पताल में भर्ती, डौकी क्षेत्र के कुई कुंवरगण का मामला।

➡नोएडा- डिस्चार्ज किए लोगों में फिर से कोरोना, 2 व्यक्तियों में कोरोना की फिर पुष्टि, 4 दिन पहले दोनों डिस्चार्ज किए गए थे, कोरोना पॉजिटिव होने पर भर्ती हुए थे, दोनों आज फिर जिम्स में कराए गए भर्ती

➡कानपुर- खाद्य अधिकारी कार्यालय में लोगों की भीड़, राशन समस्या को लेकर लोग ऑफिस पहुंचे, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, बिना मास्क,बिना दूरी बनाए लोगों की भीड़, कानपुर में चकेरी थाना क्षेत्र का मामला।

➡शाहजहांपुर- एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, सड़क हादसे में पति-पत्नी और बेटे की मौत, वाहन ने बाइक सवारों को मारी थी टक्कर, महिला और एक बच्चा गंभीर रुप से घायल, जलालाबाद के स्टेट हाईवे की घटना।

➡हरदोई- क्वारंटाइन किए गए 866 लोग छोड़े गए, क्वारंटाइन टाइम पूरा होने के बाद छोड़े गए, शाहाबाद क्वारंटाइन सेंटर से भेजे गए घर, पानीपत,पंजाब,हरियाणा से आए थे लोग।

➡सुल्तानपुर- सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जा रहा, दमकल और नगर पालिका की गाड़ियां लगाई गई, कोरोना से बचाव के लिए चलाया गया अभियान।

➡बुलंदशहर- खुर्जा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, बैंक के बाहर महिलाओं की भीड़ लग रही, लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन हो रहा।

➡हमीरपुर में इंसानियत हुई शर्मसार, लोग ठेले पर शव लेकर पहुंचे घर, अस्पताल में मरीज की मौत हुई थी, शव वाहन नहीं मिला,ठेले पर लाए शव, राठ कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡रामपुर- पुलिस ने 12 लोगों को मिलक सीएचसी भेजा, हेयर कटिंग वाला युवक लोगों के संपर्क में रहा, सभी लोग सीएचसी मिलक में भर्ती कराए गए, हेयर कटिंग वाला युवक कोरोना से संक्रमित है।

➡गाजियाबाद- 36 घंटे में नहीं बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, कल रात आई सभी 51 रिपोर्ट निगेटिव आई है, 3 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज की तैयारी।

➡अलीगढ़- कोरोना संक्रमित के मिलने का मामला, लोगों ने खुद को होम क्वारंटाइन किया, बाहरी लोगों का कॉलोनी में प्रवेश बंद, चुंगी में विकास नगर कॉलोनी क्वारंटाइन।

➡प्रयागराज- 16 जमातियों का वीजा किया गया निरस्त, 9 थाईलैंड और 7 इंडोनेशिया के निवासी हैं, जिला प्रशासन ने भेजी थी शासन को रिपोर्ट, वीजा नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई हुई है।

➡फिरोजाबाद – सदर बाजार में लगा लंबा जाम, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, पुलिस के समझाने पर लोग नहीं मान रहे, 2 दर्जन लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की।

➡वाराणसी- काशी के अस्पतालों में हो रही ब्लड की कमी, ब्लड बैंक में ब्लड की कमी आई सामने, ब्लड डोनर ब्लड डोनेट करने नहीं आ रहे हैं, 50 प्रतिशत से अधिक कम हुआ ब्लड स्टॉक।

➡हमीरपुर- लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाई गई, बैंक से पैसा निकालने वालों की लगी भीड़, हमीरपुर के मुस्करा कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡उन्नाव- कल रात छत से पथराव का मामला, आरोपी युवक को मोहल्ले वालों ने पीटा, लॉकडाउन की जमकर उड़ाई गई धज्जियां, मौके पर पुलिस के साथ भी झड़प हुई है, उन्नाव के पीडी नगर मोहल्ले का मामला।

➡बिजनौर- पेड़ पर युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पिता के नाम पेड़ पर लिखा था सुसाइड नोट, शेरकोट के वाजिदपुर इलाके का मामला।

➡प्रयागराज- शार्ट सर्किट से 250 बीघा फसल में आग, 250 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हुई, प्रयागराज के फूलपुर इलाके का मामला।

➡हरदोई- सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया जा रहा मजाक, शाहाबाद सब्जी मंडी में नियम का पालन नहीं, मंडी निरीक्षक की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

➡फिरोजाबाद- एसपी सिटी ने चलाया चेकिंग अभियान, बाइक पर घूमने वालों पर कार्रवाई की, वाहनों को सीज किया,चालान भी काटे।

➡बाराबंकी- जैदपुर में बैंकों के बाहर लगी भीड़, पैसा निकालने पहुंचे लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हुआ पालन।

➡अलीगढ़- एएमयू के छात्रों ने बनाई पीपीई किट,मास्क, लॉकडाउन में घर बैठे बना दी पीपीई किट, 3 भाई-बहनों ने तैयार की कोरोना PPE किट।

➡बदायूं- पुलिस का टिक-टॉक वीडियो हुआ वायरस, शराब की बोतल के साथ पुलिस का वीडियो, बिसौली में तैनात पुलिस वाले मस्ती कर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.