आज से रोजाना खुलेंगी किरयाणा की दुकान व मैडिकल हॉल : उपायुक्त, किरयाणा की दुकान प्रात: 10 से 2 बजे तथा मैडिकल हाल प्रात: 10 से 5 बजे तक रहेंगे खुले

PMG News Sirsa

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम व इसके फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में आमजन को किसी प्रकार की असुविधा न हो तथा सोशल डिस्टेंस बना रहे, इसके लिए दुकान खोलने के समय में बदलाव किया गया है। अब आज से दुकानें निर्धारित समय अवधि अनुसार रोजाना खोली जा सकेगी।


उन्होंने बताया कि किरयाणा की दुकान प्रात: 10 से 2 बजे तथा मैडिकल हॉल प्रात: 10 से सायं 5 बजे तक खुलेंगे। इसी प्रकार दूध या डेयरी उत्पाद की दुकानें प्रात: 6 से 8 बजे व शाम को 6 से 8 बजे तक खुलेंगी, जबकि दुधिया का घर-घर जाकर दूध सप्लाई करने का समय प्रात: 6 से 9 बजे व शाम को 6 से 8.30 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि फल व सब्जी विक्रता रेहड़ी के माध्यम से प्रात: 9 से सांय 4 बजे तक फल व सब्जियां बेच सकते हैं। पैट्रोल पंप का खुलने का समय प्रात: 7 से सायं 7 बजे तक रहेगा।
उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन में आमजन को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई व आपूर्ति सुगमत से आमजन को हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। प्रशासन द्वारा दुकानदारों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। इनकी अनुपालना गंभीरता से करें, ताकि लॉकडाउन को सफल बनाया जा सके। दुकानदार ध्यान रखें कि ग्राहक बाहर खड़ा हो और 2 से ज्यादा व्यक्ति एक साथ उचित फासले के साथ रहेंगे। कोई भी नियमों की उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *