सीआईए सिरसा की टीम द्वारा 50 लाख रुपये कीमत की 251 ग्राम हेरोइन सहित पंजाब का चिट्टा तस्कर काबू

PMG News Sirsa

Kapil Nandwal



जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने प्रवर पुलिस अधीक्षक/ डी. आई. जी. डॉ. अरुण सिंह के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार की टीम ने चिटा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए नाकाबंदी के दौरान डिंग मोड़ से मरैजो कार सवार युवक के कब्जा से 50 लाख रुपये कीमत की 251 ग्राम हेरोइन बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

पकड़े गए तस्कर की पहचान कृष्ण कुमार अग्रवाल पुत्र तरसेम लाल अग्रवाल वासी भागीबान्दर जिला बठिंडा के रूप में हुई है । पुलिस ने आरोपी से सप्लायर के बारे में पता करके आरोपी व सप्लायर के खिलाफ थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है ।

सीआईए इंचार्ज रविंदर कुमार की एक टीम ASI सतनारायण के नेतृत्व में कोविड़-19 के सम्बंध में बराए नाकाबंदी डिंग मोड़ NH 9 पर मौजूद थे कि एक संदिग्ध मरैजो कार नंबर PB-03BD-5706 फतेहाबाद की तरफ से आती दिखाई दी । सीआईए टीम ने शक की बिनाह पर कार चालक को कार सहित काबू कर लिया । सीआईए टीम ने मौका पर राजपत्रित अधिकारी दिनेश यादव डी. एस. पी. सिरसा को बुला लिया और DSP साहब की हाजिरी में कार की तलाशी ली तो कार के गियर बॉक्स के नजदीक बने कप होल्डर से पॉलीथिन थैली में लिपटी 251 ग्राम हेरोइन हीरोइन बरामद हुई ।

जिस पर आरोपी व सप्लायर के खिलाफ मुकदमा नंबर 72 दिनांक 11.4.2020 धारा 21.61.85 NDPS एक्ट थाना डिंग दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है ।

पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है । यह हेरोइन आरोपियों द्वारा बठिंडा व फरीदकोट क्षेत्र में सप्लाई की जानी थी । सीआईए टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन के दौरान चोरी छिपे हेरोइन की तस्करी करने वाले पंजाब के तस्करों पर नकेल कसी है । सीआईए सिरसा की टीम द्वारा कल भी 90 नशीली शीशियों व 1075 नशीली गोलियों सहित बठिंडा के एक तस्कर को काबू किया था ।



Leave a Reply

Your email address will not be published.