चरखी दादरी में दंपति ने की जहर खाकर आत्महत्या

PMG News Charkhi Dadri

लॉकडाउन के दौरान चरखी दादरी के गांव समसपुर में शुक्रवार सुबह उस वक्त शोक की लहर दौड़ गयी जब गांव में एक दंपति ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। दोनों के शव बरामद हुए हैं, जिसमें महिला का शव जोहड़ के समीप नग्र अवस्था में मिला। व्यक्ति ने जहर निगलने के बाद घर पहुंचकर दम तोड़ा।

 

मिली जानकारी के अनुसार, समसपुर गांव निवासी राजेश (45) शुक्रवार सुबह करीब तीन बजे अपनी पत्नी सीता (40) के साथ घूमने जाने की बात कहकर घर से निकला था। बड़े बेटे ने करीब चार बजे पिता को घर पर बेहोश हालत में पाया। इसके तुरंत बाद उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिर मृतक के तीनों बेटों और अन्य परिजनों ने सीता की तलाश शुरू की तो सूचना मिली कि एक महिला का शव जोहड़ के पास नग्र अवस्था में पड़ा है।

परिजन वहां पहुंचे तो शव सीता का निकला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद सदर थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंचे। डीएसपी हेड क्वार्टर जोगेंद्र सिंह और शमशेर सिंह दहिया भी घटनास्थल पर पहुंचे। करीब सात बजे एसपी बलवान सिंह राणा समसपुर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया। फिलहाल जहर निगलने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

मृतक राजेश और सीता के तीन बेटे हैं। बड़ा बेटा कृष्ण (20) बीए का छात्र है। मोहित (18) मंझला और रोहित (16) सबसे छोटा बेटा है। राजेश पेशे से श्रमिक था। पूछताछ में बड़े बेटे कृष्ण ने पुलिस को बताया कि उसकी माता-पिता सुबह कभी-कभार घूमने जाते हैं। शुक्रवार सुबह वह पानी पीने उठा तो उसके माता-पिता बाहर घूमने की बात कहकर घर से निकले थे। सुबह चार बजे उसने देखा कि पिता आंगन में बेहोश पड़े थे। जबकि मां वहां नहीं थी। कृष्ण ने बताया कि उसने तुरंत अपने चाचा को फोन करके घर बुलाया और पिता को लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हों मृत घोषित कर दिया।

चरखी दादरी सदर थाना प्रभारी नरेंद्र दहिया ने कहा कि अभी तक की जांच में यह सुसाइड का मामला लग रहा है। दंपति के शवों का पोस्टमार्टम बोर्ड से करवाया जाएगा। हम प्रयास करेंगे कि पोस्टमार्टम रोहतक पीजीआई करवाए जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.