जींद के सुरबरा गांव की पंचायत ने लिया फैसला, एक साथ हुक्का पीने और ताश खेलने पर लगेगा 5100 रुपये जुर्माना

PMG News, Jind

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉक डाउन है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इसका पालन नहीं कर रहे। हालांकि प्रशासन अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है। लेकिन फिर भी ग्रामीण स्तर पर लोग इसे हल्के में ले रहे हैं। जिससे ग्राम पंचायतें भी अपनी तरफ से रोक लगाकर प्रशासन की मदद कर रही हैं। ऐसा ही एक कदम उठाया है जींद के उचाना हल्के के गांव सुरबरा की पंचायत ने गांव को सील कर दिया है। गांव के युवा गांव में आने वाले हर रास्ते पर पहरा दे रहे हैं।



गांव की पंचायत ने निर्णय लिया है कि गांव में सामूहिक रूप से हुक्का पीने, ताश खेलने पर ₹5100 का जुर्माना किया जाएगा। ऐसे ही गांव का कोई रिश्तेदार बाहरी व्यक्ति गांव में आता है तो उसके लिए भी यही नियम गांव के लोगों ने लागू कर दिए हैं।

सुरबरा समेत आस पास की 32 ऐसी पंचायत है जिनके गांव के ठीक पहरे लगे हैं। गांव के सरपंच कृष्ण ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है और पंचायत ने जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। भगवानपुरा पंचायत ने भी गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही गांव के युवाओं ने हर घर जाकर सैनिटाइजर की दवा का छिड़काव भी किया है।




बुडायन गांव में स्वास्थ्य विभाग की एएनएम घर-घर जाकर लोगों को वायरस से बचने के लिए सावधान कर रही हैं। एसडीएम राजेश को यह जानकारी दी कि शहर में करियाने की दुकानें खोलने को लेकर प्रशासन ने शेड्यूल बनाया है, मंगलवार से सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक शाम को 5:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक दुकानें खोली जा सकती हैं। सब्जी, दूध, दवा की दुकानें पहले की तरह ही खुलेंगे।




Leave a Reply

Your email address will not be published.