”जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाने वाले सभी दलों के साथ एक-एक सरकारी कर्मचारी की लगाई जाएगी ड्यूटी”, कोरोना कोर कमेटी की बैठक में बोले जिला कलक्टर

PMG News Hanumangarh

कोरोना कोर कमेटी की बैठक सोमवार को जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन की चैंबर में उनकी अध्यक्षता में हुई। जिसमें ये निर्णय लिया गया कि जरूरतमंद लोगों को जो खाना देने या ड्राई राशन देने का जो कार्य किया जा रहा है। वो सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से जारी रहेगा। इसमें परिवर्तन ये किया गया है कि अब जो भी दल ये कार्य कर रहे हैं उनके साथ एक-एक सरकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी। साथ ही जिला कलक्टर ने डीएसओ को निर्देशित किया कि खाना उपलब्ध करवाने के कार्य में जुटे लोगों को जो पास जारी किए हैं उनका रिव्यू किया जाए। इसी बीच जिला कलक्टर ने पुलिस कर्मियों के द्वारा एडीएम और एसडीएम के द्वारा जारी पास वाली गाड़ियों को रोकने और उनके पास फाड़ने की हुई कुछ घटनाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों के द्वारा इस तरह की घटनाएं दोबारा ना हो। जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती राशि डोगरा ने भी कहा कि एडीएम और एसडीएम के द्वारा जारी पास को फाड़ना बिल्कुल गलत है। साथ ही पुलिसकर्मियों ने अगर किसी के साथ बदतमीजी की है तो वो भी ठीक नहीं है। एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देशित किया गया है कि वे किसी के साथ बदतमीजी ना करे। पीएमओ डॉ एमपी शर्मा ने बताया कि पुलिसकर्मियों के द्वारा डॉक्टर्स की गाड़ियों को भी रोका गया और बदतमीजी की गई। गौरतलब है कि जंक्शन थाना पुलिस की कार्रवाई को लेकर जिला प्रशासन के पास सोमवार को दिन भर में कई शिकायतें अलग-अलग वर्ग से मिली थी।



बैठक में जिला कलक्टर ने बाहर से आए लोगों के लिए टाउन में राधास्वामी डेरे और समाज कल्याण के होस्टल में ठहरने की गई व्यवस्थाओं को लेकर निर्देशित किया कि लोगों को दोनों समय का भोजन उपलब्ध करवाया जाए और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी ना हो। साथ ही डीएसओ को निर्देशित किया कि भोजन के पैकेट्स कहां कहां बांटे जाएंगे और उनके साथ कौन कौन रहेगा। इसकी एक लिस्ट पुलिस को भी उपलब्ध करवा दी जा। जिला कलक्टर ने नगर परिषद के द्वारा उपलब्ध करवाए जा रहे सैनेटाइजर्स का भी रिव्यू किया कि कौन कौनसे विभाग को ये वितरित किए जा चुके हैं। साथ ही बैठक में होम आइसोलेशन, क्वारेंटाइन सेंटर्स, आइसोलेशन वार्ड, दवा, सब्जी, दूध, फ्रूट, राशन इत्यादि का डोर-टू-डोर वितरण का भी रिव्यू करते हुए निर्देशित किया कि लोगों को घरों से कम से कम बाहर निकलना पड़े।ऐसी व्यवस्था प्रशासन को करनी है। दवा का मंगलवार से शुरू हो रहे डोर-टू-डोर वितरण को लेकर भी कहा कि दुकानों का प्रचार प्रसार अच्छे से हो ताकि लोगों को पता चल सके कि कैसै दवा को मंगवाना है।



बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन के अलावा एसपी श्रीमती राशि डोगरा, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमड़िया, डीएसओ श्री सुनील कुमार घोड़ेला, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, नगर परिषद के अधीशाषी अभियंता श्री सुभाष बंसल, सीडीईओ श्री तेजा सिंह, डीईओ माध्यमिक श्री हंसराज, सहकारी समितियों के उप रजिस्ट्रार श्री अमीलाल,एडीसी श्री अशोक मित्तल, श्री परलेश यादव समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




Leave a Reply

Your email address will not be published.