जयपुर में शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन ने लगाए रखा मास्क, तय लगन पर शादी, बाद में प्रीतिभोज

PMG News Jaipur

विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के कारण न केवल लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं बल्कि शादी समारोह भी प्रभावित हो रहे हैं। कई लोगों ने तो शादियां कैंसल तक कर दी। वहीं, राजस्थान के जयपुर के कोरोना वायरस के खौफ के बीच एक बंद कमरे में शादी हुई, जिसमें चुनिंदा लोग ही शामिल हुए और दूल्हा-दुल्हन समेत सभी मास्क का इस्तेमाल कर रखा था।

जानकारी के अनुसार जयपुर के ब्रह्मपुरी निवासी राजेश की शादी दो माह पहले ही 22 मार्च को तय कर दी गई थी, मगर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ का ऐलान कर लोगों से सुबह सात से रात नौ बजे तक घरों में ही रहने की घोषणा कर दी।



ऐसे में राजेश रविवार को बिना बारात के ही शादी करने निकला। दूल्हे ने कहा कि कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाने की जरूरत है। बारात ले जाने से सड़क पर भीड़ जमा होती, लेकिन वो कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कदम का समर्थन करते हैं।



वहीं दूल्हे के पिता और भाई ने बताया कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार शादी की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जा सकती थी। ऐसे में वधू पक्ष से बातचीत के बाद निर्धारित समय पर ही शादी करना तय किया गया। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण काल के खत्म होने के बाद प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा।




Leave a Reply

Your email address will not be published.