कोरोना के खिलाफ सड़कों पर उतरे कनीना के युवा, फ्री में बांटे मास्क

PMG News Kanina

कोराना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में फैल चुका है। इसका असर भारत में भी देखने को मिल रहा है।  दुनिया भर के डॉक्टर कोरोना वायरस का इलाज खोजने में लगे हैं। वहीं कनीना के धनोदा में युवा संगठन की टोली ने इसे लेकर एक अनोखी मुहिम शुरु की है। ताकि यहां के लोगों को वायरस से सावधान किया जाए। कोरोना के खिलाफ सड़कों पर उतरे इन युवाओं की टोली ने ने लोगों को कोरोना के लिए जागरुक करने के लिए एक मुहिम शुरु की जिसमें गली मुहल्ले के हर उम्र के लोगों को मास्क, सेनिटाइजर बांटा जा रहा है। इसमें इन युवाओं  ने साबुन व सेनिटाइजर का इस्तेमाल कैसे करें, बुजुर्गों को माउथ मास्क कैसे पहने के बारे में जानकारी दी।



धनोंदा के युवा संगठन  की टोली ने कोरोना वायरस से सतर्क रहने की अपील आम जनता से की है। इस टोली ने गांव का भ्रमण किया और आम जनमानस से आग्रह किया कि कोरोना वायरस से डरना नहीं है, बल्कि सजग और सावधान रहना है। टोली के सदस्यों द्वारा आम जन को समझाईश दी गई की बार बार हाथ धोएं, सर्दी खांसी बुखार होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें, भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचें ,फेस मास्क का प्रयोग करें, ताजा गर्म भोजन ग्रहण करें।


संगठन सदस्यों द्वारा साथ में ले कर चल रहे सेनिटाइजर की कुछ-कुछ बूंदे बच्चों, बड़े बुजुर्गों के हाथों में टपकाकर उन्हें साफ सफाई रखने का संदेश भी दिया। वहीं भारतीय संस्कृति के अनुसार जीवन शैली को ध्यान में रखते हुए हाथ मिलाने के बदले नमस्कार करने की समझाइश भी दी। इस मुहिम में अमित,रवि ,राहुल,बबलू, कवि ,आशिष, दीपक,रोनी
,अर्जुन,संदीप,अभि,सुभाष,सोनू,हरचन्दा,शिब्बू ,दीपक आदि का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published.