सुनारिया जेल के कैदी बना रहे हैं मास्क

PMG News Rohtak

कोरोना वायरस के खिलाफ सारा देश एकजुट होकर लड़ रहा है। इसमें अपना योगदान देने के लिए सुनारिया जेल के कैदी भी मास्क की कमी पूरा करने के लिए जुट गए हैं। इसके लिए 50 कैदियों की एक टीम मास्क तैयार करने में लगी है और रोजाना हजारों मास्क तैयार किए जा रहे हैं।



इसके लिए कैदियों को 2 घंटे की विशेष ट्रेनिंग दी गई है, उसके बाद वे मास्क बनाने के काम में जुट गए हैं। जेल प्रबंधन ने सरकार को भी आश्वस्त किया है कि मास्क की कमी नहीं आने दी जाएगी। डिमांड के अनुसार मास्क सरकार को उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए भी कैदियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है। जेल को भी रविवार को सैनिटाइज किया गया और कैदियों के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी गई है। बाजार में मास्क की कमी की रिपोर्ट सामने आई तो जेल अधीक्षक सुनील सांगवान ने जेल अधिकारियों के साथ बैठक की और 50 कैदियों की एक टीम तैयार की, इसके बाद एक एक्सपर्ट को बुलाकर कैदियों को 2 घंटे का विशेष प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद कैदियों को मास्क बनाने का पूरा सामान उपलब्ध कराया गया। कैदियों ने सफाई से मास्क तैयार किए तैयार होने के बाद उन्हें सेनेटाइज किया गया और बाद में उनकी पैकिंग की गई।



इस बारे में जेल प्रबंधन ने सरकार को भी अवगत करा दिया है कि मांस की कमी नहीं रहने दी जाएगी, रविवार को भी मास्क बनाने के लिए अलग से टीम को प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही भारतीय किसान यूनियन कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चल रही लड़ाई में प्रदेश सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार है, भाकियू ने सरकार को समर्थन देते हुए मदद के लिए हाथ बढ़ाएं हैं। इस समय देश में प्रदेश की सरकारों को हमारी मदद की जरूरत पड़ सकती है, किसान इस आपदा से निपटने के लिए सरकार और राज्य सरकार की सहायता के लिए तैयार हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published.