कनीना के मेडिकल स्टोर पर की छापेमारी , मास्क, सैनिटाइजर कालाबाजारी रोकने के लिए जांचा स्टॉक

PMG News Kanina

Inderjeet Sharma
कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मास्क और सैनिटाइजर की मांग ज्यादा बढ़ गई। ऐसी स्थिति में इनकी कालाबाजारी की संभावना भी बढ़ गई है। कालाबाजारी को रोकने के लिए गुरुवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने कनीना में आधा दर्जन से अधिक मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की। इस दौरान किसी भी मेडिकल स्टोर पर टीम को इनका स्टॉक नहीं मिला । टीम का नेतृत्व कर रहे एएफएसओ ध्यान सिंह ने आमजन से आग्रह किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति फेस मास्क व व सैनिटाइजर का मूल्य अधिक लेता है तो इसकी शिकायत विभाग के पास करें ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।


दोपहर तकरीबन 3:00 बजे खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने एएफएसओ ध्यान सिंह ,इंस्पेक्टर शीशराम ,डॉ धर्मेंद्र की टीम ने कनीना के बाजारों में अनेक मेडिकल स्टोर पर पहुंचकर मास्क और हैंड सेनीटाइजर के स्टॉक की जांच पड़ताल की। इस दौरान टीम के सदस्यों को किसी भी मेडिकल स्टोर पर इनका स्टॉक नहीं मिला । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के एएफएसओ ध्यान सिंह ने बताया कि उच्च आदेशों के अनुसार कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर बाजारों में फेस मास्क व हैंड सेनीटाइजर की मांग बढ़ गई है। मेडिकल स्टोर मालिक इनके अधिक दाम वसूल रहे हैं । इसी को लेकर उन्होंने आज कनीना में मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की। परंतु जांच किए गए किसी भी स्टोर पर उनको इनका स्टॉक नहीं मिला एएफएसओ ध्यान सिंह ने आमजन से आग्रह किया है कि जागरूक रहें और अधिक मूल्य ना दें । अगर कोई अधिक मूल्य लेता है तो इसकी शिकायत विभाग को करें ताकि उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा सके ।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग  एएफएसओ ध्यान सिंह
मास्क और सैनिटाइजर की मांग ज्यादा बढ़ गई। ऐसी स्थिति में इनकी कालाबाजारी की संभावना भी बढ़ गई है। कालाबाजारी को रोकने के लिए आज कनीना में मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की जांच किए गए किसी भी स्टोर पर उनको इनका स्टॉक नहीं मिला ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.