कोरोना ने पांव पसारे, बढ़कर 181 हुए रोगी, हरियाणा में दो नए केस, भारत में कहां कितने संक्रमित

PMG News New Delhi

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और चंडीगढ़ का है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. महिला का पूरा परिवार हाल ही में लंदन से वापस लौटा था. महिला के परिवार वालों को आईसोलेशन में रखा गया है. चंडीगढ़ में एक 23 वर्षीय महिला को संक्रमित पाया गया है. वह हाल ही में यूनाइटेड किंगडम की यात्रा से लौटी थी. भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 181 हो गई है. देश में कोरोना वायरस से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 15 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं. कोरोना वायरस से पूरे देश में डर का माहौल है. नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर एक कोरोना के संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली.



भारत सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 36 देशों से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर अस्थाई रोक लगा दी है. इसके अलावा 11 देशों के यात्रियों को अनिवार्य रूप से अलग रखा जाएगा. गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रतिबंधित देशों को छोड़कर ‘ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया'(ओसीआई) कार्डधारकों को भारत में प्रवेश के लिए भारतीय मिशनों से ताजा वीजा लेना होगा.

मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ‘कोई भी एयरलाइन ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस, चेक गणराज्य, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, आइसलैंड, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, नीदरलैंड, नॉर्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन, स्विटजरलैंड, तुर्की, ब्रिटेन से किसी भी यात्री को भारत नहीं लाएगी. यह आदेश 12 मार्च से प्रभावी हो चुका है.’महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए
महाराष्ट्र में एक महिला समेत तीन और लोग बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए. राज्य में इस विषाणु से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है. संक्रमित लोगों में एक मुंबई और एक पुणे का शख्स शामिल है.

इसी के साथ राज्य में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है, जिनमें से एक बुर्जुग व्यक्ति की मौत हो चुकी है. इनमें से 19 मामले अकेले पुणे जिले से सामने आए हैं. अधिकारी ने बताया कि 21 वर्षीय युवक सिंगापुर, फिलीपीन और कोलंबो की यात्रा से आया था. देर शाम आई रिपोर्ट में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.



भारत में कहां कितने संक्रमित

महाराष्ट्र-47
करेल-27
हरियाणा-19
उत्तर प्रदेश-19
कर्नाटक-15
तेलंगाना-13
दिल्ली-12
लद्दाख-8
राजस्थान-7
जम्मू-कश्मीर-4
अंध्र प्रदेश-2
तमिलनाडु-2
ओडिशा-1
पंजाब-1
उत्तराखंड-1
पश्चिम बंगाल-1
चंडीगढ़-1
पुडुचेरी-1
छत्तीसगढ़-1

Leave a Reply

Your email address will not be published.