अंबाला में महिला लोको पायलट ने ट्रैन चलाकर दिया महिला सशक्तिकरण का संदेश

PMG News Ambala

महिला सशक्तिकरण दिवस को लेकर रेलवे ने एक सप्ताह तक मनाने का तैयारियां की इसी को लेकर आज अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर अंबाला से नंगल डैम पैसेंजर ट्रेन को दो महिलाएं ड्राइवरों द्वारा रवाना किया गया ।

दीप्ती नामक लोको पायलट ने बताया कि वे पहले भी गुड्स और चला चुकी है और आज वे पैसेंजर ट्रेन लेकर जा रही है ।दीप्ती ने बताया कि वे ड्यूटी पर आते ही वे सभी परेशानियों को भूल जाती है क्योंकि उनके साथ हज़ारो यात्री भी होते है । वहीं दूसरी असिस्टेंट लोको पायलट भारती ने बताया कि वह अब तक गुड्स ट्रेन तो चलाती रही है पर पैसेंजर ट्रेन पर यह आज उनका पहला रूट है और वे काफी खुश है उन्होंने कहा कि वह पूरी ईमानदारी के साथ अपना कर्तव्य निभाएंगे और चाहेंगी कि आगे उन्हें शताब्दी राजधानी और वंदेमातरम जैसी ट्रेनें चलाने का भी मौका मिले उन्होंने बताया कि यह काम के प्रति सीरियस है क्योंकि यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा उन पर रहता है इसीलिए पूरी लगन के साथ उन्हें इस काम की तरफ ध्यान देना पड़ता है.

वही अंबाला रेलवे स्टेशन निदेशक बीएस गिल ने बताया कि महिला सशक्तिकरण को लेकर रेलवे सप्ताह मना रही है जिसके तहत आज अंबाला से नगंल डैम के लिए एक ट्रेन चलाई है जिसमे दो महिलाओं पर जिम्मेदारी सौपी है और पूरे सप्ताह इनको ज्यादा से ज्यादा मौक़ा दिया जायेगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.