बीएमडी क्लब ने कोरोना वायरस पर गोष्ठी का किया आयोजन, कोरोना वायरस से ना घबराएं : कृष्ण कुमार

PMG News Kanina

Inderjeet Sharma
राजकीय कन्या महाविद्यालय उन्हानी के प्रांगण में कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जानकारी देने के लिए बीएमडी क्लब ने एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में प्रोफेसर कंवर सिंह ने मौजूद लोगों को बताया कि कोरोना वायरस कई प्रकार के वायरसों का समूह है। इसके बचाव के बारे में भी उन्होंने विस्तार रूप से जानकारी दी।
कोरोना वायरस से ना घबराएं।
 ये सावधानियां अपनाये-
  नियमित रुप से हाथ धोएं, छीकते और खांसते समय नाक और मूंह ढकें, किसी व्यक्ति को खांसी या बुखार हो तो दूरी बनाएं। अधिक जानकारी के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल से सम्पर्क करें।
शनिवार को राजकीय कन्या महाविद्यालय में गोष्ठी को संबोधित करते हुए कृष्ण कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस आज विश्वभर में चिंता का विषय बना हुआ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर वैश्विक चेतावनी जारी की हुई है। अभी तक इस संक्रमण का उपचार नहीं मिल पाया है। डर सबसे बड़ी बीमारी है और वही सबसे बड़ा व्यापार है। इस बारे में समझाते हुए कृष्ण कुमार ने कहा कि मार्केट में रोज नया वायरस नए नाम लेकर के आ जाता है। लोग खुद ही फोन पर लोगों को सर्टिफिकेट दे रहे हैं। इस मुर्गे में कोरोनावायरस है। इस आदमी में इस औरत में कोरोना वायरस है। सोशल मीडिया यूज करने वाले लोग खुद ही फोन पर डॉक्टर बन रहे हैं । लोगों को पहचान बताने में लग रहे हैं । कृष्ण कुमार ने  आगे इस बारे में बताया कि इस तरह की अवधारणाएं ना फैलाएं मार्केट में ऐसा कुछ नहीं है । इस तरह जो है डर का माहौल समाज में बन चुका है। जिससे सैकड़ों बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। इकोनॉमिक ठप चुकी है। वहीं फ्लाइट रद्द हो रहीं हैं। जिसका नुकसान सीधे-सीधे जनता को हो रहा हैं । सोशल मीडिया जो लोग बिना किसी जानकारी के बिना किसी अनुभव के इस बात को वायरल कर रहे हैं वो ऐसा ना करें । सच्चाई कुछ और ही है तो इस बारे में अफवाह ना फैलाएं ।
कार्यक्रम में डॉक्टर कांता यादव, डॉक्टर सुधीर यादव, नीतू कुमारी, कविता कुमारी, हरपाल, अनिल कुमार, दिनेश सिंह, कंवर सिंह सहित अनेक छात्राएं मौजूद रही ।