कोरोना का खौफ: शूटिंग वर्ल्ड कप टला, ओलिंपिक क्वॉलिफायर रद्द, क्या IPL पर भी है ग्रहण?

PMG Cricket News

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए नई दिल्ली में आगामी निशानेबाजी विश्व कप को शुक्रवार को मई तक स्थगित कर दिया, जबकि तोक्यो में ओलिंपिक क्वॉलिफायर रद्द कर दिया गया है। जिस तरह से दुनियाभर में तमाम खेल टूर्नमेंट्स रद्द या टल रहे हैं वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के लिए शुभ संकेत नहीं है। यह टूर्नमेंट 29 मार्च से खेला जाना है।
बीसीसीआई ने हालांकि इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि आईपीएल ‘ऑन’ है और बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नमेंट के सुचारू आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।
कोरोना का खतरा, SA सावधानियों के साथ करेगा भारत दौरा
मास गैदरिंग सबसे बड़ा खतरा 
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मिले आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक भारत में कोरोना वायरस के 30 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए सबसे अच्छे उपायों में ‘मास गैदरिंग’ को सुझाया है। आईपीएल या कोई भी क्रिकेट मैच बगैर क्राउड के संभव नहीं है। इंडियन प्रीमियर लीग के हर मैच में हजारों की संख्या में फैन्स स्टेडियम आते हैं। ऐसे में मास गैदरिंग तो होगी ही।
बोर्ड का क्या है प्लान 
बोर्ड के अनुसार, इस संबंध में सभी स्टेकहोल्डर्स, खिलाड़ियों, फ्रैंजाइजी, एयरलाइंस, टीम होटल्स, ब्रॉडकास्टिंग क्रू और इस लीग से जुड़े सभी पक्षों को जरूरी सावधानी और ऐहतियात बरतने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा जाएगा। बोर्ड ने यह भी कहा है कि खिलाड़ियों से कहा जाएगा कि वे फैन्स से हाथ न मिलाएं और ऐसे किसी डिवाइस से पिक्चर क्लिक न करें, जो उनका न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.